अक्षय को ‘कैनेडियन’ कहकर ट्रोल करने वालों को परेश रावल ने दिखाया आइना, सलमान की भी की तारीफ

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दिन-व-दिन बढ़ती जा रही है। देश में अब तक काफी ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि कई जानें चली गई हैं। इस मुश्किल प्रस्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से आर्थिक सहायता की अपील की जिसके बाद से लोग बड़ी संख्या में मदद कर रहे हैं। बड़े उद्योगपतियों से लेकर बॉलीवुड सितारों तक सभी इस नेक काम में बिलकुल पीछे नहीं हैं।

संकट की इस घड़ी में अक्षय कुमार ने बड़ा दिल दिखाते हुए 25 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी है। अक्षय के इस कदम की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। खुद पीएम मोदी भी उनकी सराहना कर चुके हैं। अक्षय के पास कनाडा की नागरिकता है जिसके चलते उन्हें अक्सर ही ट्रोल किया जाता है। ऐसे लोगों को जवाब देते हुए अभिनेता परेश रावल ने आइना दिखाया है।

परेश रावल ने ट्वीट किया- ‘किसी स्वार्थ के लिए नहीं, न ही किसी राजनीतिक करियर की इच्छा के लिए, न ही राजदूत या सरकार के एहसान के लिए। ये एक सज्जन नागरिक है जो पूरी ईमानदारी से अपने करों का भुगतान करता है और बहुत ही जोशीले ढंग से दान करता है। फिर भी कुछ निम्न लोग अक्षय कुमार को कनाडा के नागरिक कहते हैं!’

इसके साथ ही एक और ट्वीट में परेश रावल ने अक्षय कुमार की तारीफ में लिखा, ‘ ऐसा खिलाड़ी जो सीधे दिल से खेलता है… आपको जानकर और आपके साथ काम करके गर्व महसूस होता है अक्षय कुमार।’

अक्षय के अलावा सलमान खान भी मदद के लिए आगे आए हैं। सलमान अपनी संस्था ‘बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ के जरिए फिल्म सिटी के दिहाड़ी मजदूरों की सहायता कर रहे हैं। सलमान उन 25 हजार मजदूरों की मदद कर रहे हैं, जिन्हें इस समय पैसों की सख्त जरूरत है।

परेश रावल ने सलमान खान के भी कदम की तारीफ की है। परेश रावल ने अपने ट्वीट में सलमान खान की तारीफ करते हुए लिखा, “शेर दिलवाले सलमान खान को सलाम है”।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *