आज के इन बॉलीवुड सुपरस्टार्स ने कभी छोटे-मोटे विज्ञापन से शुरू किया था करियर, आज करोड़ों दिलों पर करते हैं राज

बॉलीवुड में ऐसे कई जगमगाते सितारे हैं जिनके लिए फिल्मों में एंट्री करने का सफर बिलकुल भी आसान नहीं था। बॉलीवुड में एंट्री लेने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी और फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले टेलीविजन विज्ञापनों से अपने करियर की शुरुआत की। उस समय उन सितारों को देखकर किसी ने भी ये अंदाजा नहीं लगाया होगा कि बॉलीवुड में एक दिन इन सितारों का सिक्का चलेगा।

ऐश्वर्या राय बच्चन


साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को दुनिया की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हैं। साल 1993 में ऐश्वर्या राय एक पेप्सी के एड में नजर आईं थीं। इस विज्ञापन में उनके साथ आमिर खान और महिमा चौधरी थे। नीली आंखो वाली ऐश्वर्या राय को जब लोगों ने पर्दे पर देखा तो वो हैरान रह गए। इस एड में “हाय, आई एम संजना” बोलते हुए ऐश्वर्या ने लोगों को अपना दीवाना बना लिया था।

दीपिका पादुकोण


दीपिका पादुकोण आज फिल्म जगत की उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं जो एक फिल्म के लिए अच्छी-खासी फीस लेती हैं। लेकिन आज बॉलीवुड पर राज करने वाली दीपिका पादुकोण ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की, जिसके बाद उन्हें कई विज्ञापान में काम करने का मौका मिला। दीपिका ने सबसे पहले एक क्लोज अप का एड किया, इसके बाद उन्हें लिरिल सोप के एड में मुख्य चेहरे के रूप में लिया।

सलमान खान

आज दबंग बनकर बॉलीवुड पर राज करने वाले सलमान खान का बॉलीवुड सफर बिलकुल भी आसान नहीं रहा है। सूरज बड्जात्या से मिलने से पहले सलमान खान ने भी कई रिजेक्शन झेले हैं। फिल्मों में आने से पहले सलमान खान ने भी टीवी विज्ञापनों में काम किया था। उनका पहला टीवी कमर्शियल कैम्पा कोला का था। फिल्मों में आने से पहले सलमान खान कैंपा कोला के अलावा लिम्का सॉफ्ट ड्रिंक, हीरो हौंडा बाइक्स और डबल बुल्ल शर्ट्स के विज्ञापनों में भी नजर आए थे।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की बबली गर्ल कही जाने वाली अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने अपने करियर की शुरुआत एक विज्ञापन से ही की थी। उस समय पर्क और लिरिल साबुन के विज्ञापन से प्रीति जिंटा को पहचान मिली थी। अपने प्यारे से चेहरे के लिए उन्हें एक अलग पहचान मिली।

जेनेलिया डिसूजा

जेनेलिया हिन्दी फिल्मों के साथ-साथ साउथ फिल्मों में भी अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत चुकी हैं। बता दें कि जेनेलिया जब सिर्फ 15 साल की थी तो उन्होंने अपना पहला टीवी कमर्शियल किया था। पहली बार अभिनेत्री को पार्कर पेन के एड में देखा गया था।

विद्या बालन

विद्या बालन के बड़े पर्दे पर डेब्यू से पहले ये बात बहुत ही कम लोग जानते थे कि उन्होंने अपनी शुरुआत सीरियल ‘हम पांच’ से की थी, उसके बाद विद्या बालन ने एक लंबा ब्रेक लिया और अपने पहले टीवी एड के लिए उन्होंने शूट किया। उनका पहला टीवी विज्ञापन सर्फ एक्सेल वाशिंग पाउडर का था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *