कंगना रनौत के खिलाफ किसानों के अपमान के आरोप में दर्ज हुआ केस, ट्वीट को बनाया आधार

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को अक्सर ही सोशल मीडिया पर बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों तक हर विषय पर बड़ी बेबाकी से अपनी राय रखते देखा गया है। कंगना अपने इन्हीं बेबाक बयानों को लेकर चर्चा का विषय बनी रहती हैं। इन दिनों वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। हाल ही में कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर किसानों को लेकर ट्वीट किया था। जिसके बाद अब कंगना के खिलाफ कर्नाटक की एक कोर्ट में कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों के अपमान का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया गया है।

कंगना के खिलाफ कर्नाटक की तुमकुर की एक कोर्ट में केस दायर हुआ है जिसमें कहा गया है कि उन्होंने कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों की तुलना आतं’कवादियों से कर उनका अपमान किया है। दरअसल कंगना ने अपने हालिया ट्वीट में कृषि बिल को लेकर जिक्र किया था और लिखा था, ”प्रधानमंत्री जी कोई सो रहा हो उसे जगाया जा सकता है, जिसे ग़लतफ़हमी हो उसे समझाया जा सकता है मगर जो सोने की एक्टिंग करे और नासमझने की एक्टिंग करे उसे आपके समझाने से क्या फ़र्क़ पड़ेगा? ये वही आतं’की हैं CAA से एक भी इंसान की सिटिजनशिप नहीं गई मगर इन्होंने ख़ू’न की नदियाँ बहा दी।”

कंगना के इस ट्वीट के बाद विवाद इतना बढ़ गया कि उन्हें गिरफ़्तार करने की मांग उठने लगी इस ट्वीट को लेकर कई जगह किसानों ने विरोध प्रदर्शन भी किया।

हालांकि, बाद में सफाई देते हुए कंगना ने कहा कि उन्होंने किसानों का अपमान नहीं किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “CAA को लेकर जो गलत सूचनाएं और अफवाह फैला रहे थे जिसके कारण दं’गे हुए वही लोग अब किसान बिल को लेकर गलत सूचनाएं फैला रहे हैं और राष्ट्र में आतं’क पैदा कर रहे हैं, वे आतं’कवादी हैं। आप अच्छी तरह से जानते हैं कि मैंने क्या कहा लेकिन कुछ लोगों को गलत सूचना फैलाना पसंद है।”

केंद्र सरकार के कृषि बिल के खिलाफ देशभर में कई किसान संगठन विरोध कर रहे हैं। कृषि बिल के खिलाफ 25 सितंबर को किसान और राजनीतिक संगठनों ने भारत बंद रखा था। इसका कई राज्यों में व्यापक असर दिखा था। कंगना पिछले कुछ दिनों से लगातार मुसीबतों का सामना कर रही हैं और अब उनके सामने एक और मुश्किल आ गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *