कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट अपने नाम कर चुकी हैं टीवी की ये मशहूर बहुएं, जानिए कौन-कौन है लिस्ट में

छोटे पर्दे की अभिनेत्रियों ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाई है। पॉपुलैरिटी और खूबसूरती के मामले में ये हसीनाएं बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम नहीं हैं, इसी वजह से अब छोटे पर्दे की ये अभिनेत्रियां भी दर्जा कमाई के मामले में काफी आगे निकल चुकी हैं। टीवी पर अलग-अलग तरह के किरदार निभाने वाली कई अभिनेत्रियां तो अभिनय की दुनिया में आने से पहले कई तरह के ब्यूटी कॉन्टेस्ट का हिस्सा रह चुकी हैं।

दिव्यांका त्रिपाठी

टीवी सीरियल ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली और ‘ये हैं मोहब्बतें’ में इशिता भल्ला के किरदार से फेम पाने वाली एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी आज छोटे पर्दे पर सबकी चहेती ऐक्ट्रेस में से एक हैं। एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले दिव्यांका ‘मिस भोपाल’ का ताज अपने नाम कर चुकी हैं। दिव्यांका ने साल 2003 में पैंटीन जी टीन में हिस्सा लिया था और ‘मिस ब्यूटीफुल स्किन’ का खिताब अपने नाम किया था।

मिहिका वर्मा

टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में इशिता भल्ला की बहन मिहिका का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मिहिका वर्मा भी सीरियल में आने से पहले मॉडलिंग की दुनिया में में हाथ आज़मा चुकी हैं। मिहिका वर्मा साल 2004 में ‘मिस इंडिया इंटरनेशनल’ खिताब की विजेता रह चुकी हैं। इसी साल ये खिताब एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने भी अपने नाम किया था।

एरिका फर्नांडिस

सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की 2’ में प्रेरणा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस एरिका फर्नांडिस की खूबसूरती के लाखों फैन्स हैं। एरिका भी टीवी सीरियल में आने से पहले एक सफल मॉडल रह चुकी हैं। मॉडलिंग के दिनों में ‘बॉम्बे टाइम्स फ्रेश फेस 2010’ की विजेता घोषित होने के बाद एरिका फेमिना ‘मिस इंडिया 2012’ में फाइनलिस्ट भी रही हैं।

दलजीत कौर

टीवी शो ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ की अंजली और ‘काला टीका’ की मंझरी यानी दलजीत कौर टीवी की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। ‘नच बलिए’ की विजेता दलजीत ‘बिग बॉस 13’ का भी हिस्सा रह चुकी हैं। दलजीत साल 2004 में ‘मिस पुणे’ रह चुकी हैं, इसके साथ ही उन्होंने ‘मिस नेवी’ का खिताब भी जीता है।

गौरी प्रधान

टीवी सीरियल ‘कुटुंब’ से पहचान बनाने वालीं गौरी प्रधान ने भी अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। गौरी 1998 में ‘मिस इंडिया’ में फाइनलिस्ट रहीं थीं। आज भी गौरी के खूबसूरती के लाखों फैन्स हैं।

रेशमी घोष

टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में भूमि वीरानी का रोल निभाकर लाखों लोगों के दिलों में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ने वालीं रेशमी घोष भी एक सफल मॉडल रह चुकी हैं। रेशमी घोष साल 2002 में ‘मिस इंडिया अर्थ’ का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

ऐश्वर्या सखूजा

टीवी शो ‘सास बिना ससुराल’ की तान्या (टोस्टी) यानी ऐश्वर्या सखूजा भी एक्ट्रेस बनने से पहले सफल मॉडल रह चुकी हैं। ऐश्वर्या सखूजा ‘मिस इंडिया 2006’ की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page