करण जौहर की ‘दोस्ताना 2’ से हुई कार्तिक की छुट्टी, 20 दिन की शूटिंग में हुआ 20 करोड़ का नुकसान

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक लंबे संघर्ष के बाद एक्टर कार्तिक आर्यन ने वो मुकाम हासिल कर लिया जहां दर्शक उनकी फिल्में देखना काफी पसंद करते हैं। इन दिनों युवा पीढ़ी के पसंदीदा एक्टर बने कार्तिक आर्यन को इंडस्ट्री के लगभग सभी बड़े निर्माता निर्देशक अपनी फिल्म में साइन करना चाहते हैं। पिछले काफी समय से कार्तिक करण जौहर की फिल्म ‘दोस्ताना 2’ को लेकर चर्चा में बने हुए थे। इस फिल्म में जान्हवी कपूर कार्तिक के अपोजिट नजर आने वाली थीं। वहीं साल की अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आई है कि धर्मा प्रोडक्शन ने कार्तिक को फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसे लेकर एक आधिकारिक नोटिस भी जारी किया गया है। साथ ही फैसला ये भी लिया है कि कार्तिक के लिए इस प्रोडक्शन हाउस के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं। अब आगे से धर्मा प्रोडक्शंस की किसी फिल्म में कार्तिक आर्यन को कास्ट नहीं किया जाएगा। यानी कि कार्तिक आर्यन के लिए धर्मा प्रोडक्शंस के दरवाजे हमेशा हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं।

धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा जारी किए गए स्टेटमेंट में कहा गया कि,’प्रोफेशनल स्थितियों को ध्यान में रखते हुए हमने गरिमापूर्ण शांति बनाए रखने का फैसला किया है। हम ‘दोस्ताना 2’ को रीकास्ट करने वाले हैं। इस फिल्म का निर्देशन Collin D’cunha कर रहे हैं। आधिकारिक घोषणा होने तक इंतजार करें’। खबरों की मानें तो कार्तिक आर्यन को फिल्म के सेकेंड हॉफ से दिक्कत थी जिसके चलते ये फिल्म पहले से विवादों में नजर आ रही थी। एक सूत्र ने बताया कि कार्तिक ने करण जौहर से पहले फिल्म की शूटिंग को कुछ वक्त तक रोकने की बात कही और फिर दूसरी फिल्मों की शूटिंग पूरी कर ली। ऐसे में करण जौहर कार्तिक से काफी नाराज हो गए। एक अन्य सूत्र ने ये भी बताया कि कार्तिक फिल्म के सेकेंड हॉफ की कहानी बदलना चाहते थे जबकि उन्होंने फिल्म साइन करने से पहले ही पूरी स्क्रिप्ट पढ़ी थी। कार्तिक का ये व्यवहार करण जौहर को बिल्कुल पसंद नहीं आया।

करण जौहर ने कार्तिक के इस रवैये को देखकर उनके साथ कभी काम ना करने का फैसला किया है। 24 दिनों की फिल्म की शूटिंग भी कर ली गई थी जिसमें 20 दिन कार्तिक की शूटिंग भी शामिल थी। वहीं अब प्रोडक्शन ने फिर से रीकास्ट करने का फैसला किया है। ये भी खबर है कि इन 20 दिनों की शूटिंग के लिए धर्मा प्रोडक्शन को करीब 20 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

फिल्म से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया- ‘धर्मा प्रोडक्शन इन बातों को ज्यादा बढ़ावा नहीं देना चाहता ऐसे में वो ये नुकसान चुपचाप सह लेंगे। हालांकि ये जो कुछ भी हुआ है उससे तय है कि करण अब कार्तिक आर्यन जैसे अनप्रोफेशनल अभिनेता के साथ कभी काम नहीं करेंगे’। इसके अलावा ये भी बताया गया कि कार्तिक की टीम धर्मा प्रोडक्शन को शूटिंग की तारीख देने में बहुत आना कानी कर रही थी जिसके बाद प्रोडक्शन ने कार्तिक को हटाने का फैसला कर लिया।

ऐसा पहली बार हुआ है जब धर्मा प्रोडक्शन ने फिल्म की शूटिंग शुरू करने के बाद किसी अभिनेता को बाहर का रास्ता दिखाया हो। इस फिल्म में जान्हवी कपूर भी मुख्य भूमिका निभा रही हैं। एक वजह ये भी बताई जा रही है कि जान्हवी और कार्तिक के बीच भी कुछ मनमुटाव चल रहा था जिसके कारण भी करण ने कार्तिक को हमेशा के लिए अपने प्रोडक्शन से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ऐसे में करण अब कभी कार्तिक को अपनी किसी भी फिल्म का हिस्सा नहीं बनाएंगे।

धर्मा प्रोडक्शंस से अभिनेता कार्तिक आर्यन को निकाले जाने पर हिंदी सिनेमा की चर्चित अभिनेत्री कंगना रणौत ने निर्माता करण जौहर पर निशाना साधा है। कंगना ने बीती रात एक के बाद एक तीन ट्वीट करके कार्तिक को अपना समर्थन दिया और उन्हें कहा कि उन्हें उन लोगों से डरने की ज़रूरत नहीं है जो फिल्म से बाहर होने को उनके रवैये को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। कार्तिक को संबोधित ट्वीट में कंगना लिखती हैं, ‘कार्तिक, इन चिल्लरों से डरने की जरूरत नहीं है। इस विवाद की वजह तुम्हारे रवैये को बताकर और शरारती लेख लिखवाकर ये जड़बुद्धि लोग अब सम्मानजनक चुप्पी साधना चाहते हैं। इन्हीं लोगों ने एसएसआर के खिलाफ न शे बाजी और गैरजिम्मेदाराना रवैये की भी बातें फैलाईं थीं।’

कंगना ने लिखा, ‘कार्तिक की अब तक की कामयाबी उनकी अपनी है, और वह आगे भी कामयाब होते रहेंगे।‘पापा जो’ और उनके नेपो गैंग क्लब से विनती यही है कि वे उसे अकेला छोड़ दे और सुशांत की तरह उसके पीछे लगकर उसे भी लट कने के लिए मजबूर न कर दें।’

अपने आखिरी ट्वीट में कंगना रणौत ने कार्तिक को अनुशासित होने की सलाह भी दी है। उन्होंने लिखा, ‘तुम्हें पता होना चाहिए कि हम तुम्हारे साथ है। जिसने तुम्हें बनाया नहीं वह तुम्हें तोड़ भी नहीं सकता। आज तुम बहुत एकाकी और सब तरफ से खुद को निशाने पर महसूस कर रहे होगे। ऐसा महसूस करने की जरूरत है नहीं। हर कोई इस ‘ड्रामा क्वीन जो’के बारे में जानता है। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा रखो और अनुशासित बनो। ढेर सारा प्यार।’ वहीं, एक और खबर आ रही है कि करण जौहर ने कार्तिक को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है। हालांकि कार्तिक के इंस्टाग्राम को देखने पर पता चलता है वे करण को फॉलो कर रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *