काम न मिलने पर आर्थिक तंगी से परेशान होकर ‘भाबीजी’ के ‘विभूति नारायण’ को बेचनी पड़ी थी अपनी सोने की चेन

एंड टीवी पर प्रसारित टीवी जगत के बेहद पॉपुलर कॉमेडी शो ‘भाबीजी घर पर हैं!’ ने दर्शकों के बीच अपनी एक अलग ही जगह बनाई है। शो के सभी किरदारों को फैन्स काफी पसंद करते हैं। एक्टर आसिफ शेख ने भी इस शो में विभूति नारायण मिश्रा का किरदार निभाकर दर्शकों की खूब वाहवाही बटोरी है। भले ही ‘भाबीजी घर पर हैं!’ के विभूति नारायण यानी एक्टर आसिफ शेख (Aasif Sheikh) का नाम आज टीवी के एक सफल एक्टर्स में शुमार है, लेकिन एक समय पर काम ना मिलने के कारण आसिफ शेख की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें अपनी सोने की चेन तक बेचनी पड़ गई थी।

आसिफ शेख को हमेशा से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी। हालांकि, उनके पिता को उनका एक्टिंग करना बिल्कुल भी मंजूर नहीं था। पिता के विरोध के बावजूद भी आसिफ ने एक्टिंग से नाता नहीं तोड़ा। आसिफ शेख ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में भारत के पहले टीवी सीरियल ‘हम लोग’ में राजकुमार अजय सिंह की भूमिका निभाकर की थी। इसके बाद उन्होंने कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया।

शुरुआत में आसिफ शेख को खूब काम मिला हालांकि, बाद के दिनों में काम ना मिलने के कारण उनकी आर्थिक स्थिति खराब होती चली गई। उन्होंने कई टीवी शोज और बॉलीवुड फिल्मों में हल्के-फुल्के रोल्स भी किए। इस दौरान आसिफ ने दूरदर्शन के लिए न्यूज रीडर का ऑडिशन भी दिया लेकिन वह रिजेक्ट हो गए। इन्हीं दिनों एक वक्त ऐसा भी आया कि तंगी से परेशान आसिफ को अपनी सोने की चेन तक बेचनी पड़ गई थी।

काम ना मिलने से परेशान होकर आसिफ ने मुंबई छोड़ने का फैसला लिया और वह दिल्ली चले गए। दिल्ली में रहने के दौरान एक्टर को कई बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर आए। हालांकि 1999 में टीवी शो ‘यस बॉस’ उनकी जिंदगी के लिए मील का पत्थर साबित हुआ। यह शो टीवी पर काफी हिट हुआ, जिसके बाद वह घर-घर में पहचाने जाने लगे। शो ‘यस बॉस’ 1999 से 2009 तक प्रसारित हुआ, इन 10 सालों में आसिफ शेख ने लोकप्रियता के साथ-साथ एक नई पहचान भी हासिल कर ली थी।

साल 2015 में ‘यस बॉस’ के ही राइटर मनु संतोषी ने ‘भाबीजी घर पर हैं!’ शो लिखा। इस सीरियल में ‘विभूति नारायण मिश्रा’ के किरदार के लिए मनु संतोषी के मन में केवल एक ही नाम था और नाम था आसिफ शेख का। इस तरह आसिफ शेख ने अपनी दमदार एक्टिंग के चलते एक बड़ा मुकाम हासिल किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *