किसी बॉलीवुड दिवा से कम नहीं हैं सुपरहिट सॉन्ग ‘Bom Diggy Diggy’ की सिंगर जैस्मीन वालिया

अपने सुपरहिट सॉन्ग ‘Bom Diggy Diggy’ से भारतीय दर्शकों के बीच मशहूर हुईं ब्रिटिश-इंडियन सिंगर जैस्मीन वालिया (Jasmin Walia) किसी बॉलीवुड दिवा से कम नहीं हैं। सिंगर और एक्ट्रेस जैस्मीन 2010 में यूके में रियलिटी टीवी शो ‘द ओनली वे इज एसेक्स’ से सुर्खियों में आईं। जैस्मीन ने 2016 में जैक नाइट के साथ अपने पहले अंग्रेजी-पंजाबी सॉन्ग ‘डम डी डी डम’ से फेम हासिल की।

इंग्लैंड के शहर एसेक्स में जन्मीं और पली-बढ़ी जैस्मीन ने लगभग 7-8 साल की उम्र में गाना शुरू कर दिया था। जैस्मीन अक्सर ही टेलीविजन देखते समय कलाकारों की नकल करती थीं। जैस्मीन के पिता ने उनके अंदर छिपे हुए हुनर को पहचानते हुए उनका सिंगिंग क्लासेज के लिए दाखला करवा दिया। जैस्मीन को बचपन से ही इंडियन म्यूजिक सुनने का और बॉलीवुड फिल्में देखने का शौक था।

जैस्मीन ने 2018 की बॉलीवुड फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में सॉन्ग ‘Bom Diggy Diggy’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। जैस्मीन द्वारा गाए इस गाने ने सभी का दिल जीत लिया था और तुरंत हिट हो गया था। सिर्फ इतना ही नहीं उनका यह सॉन्ग कई हफ़्तों तक भारतीय पॉप चार्ट में नंबर एक पर बना रहा।

जैस्मिन को सॉन्ग ‘Bom Diggy’ के लिए 11वें मिर्ची म्यूजिक अवार्ड्स में ‘अपकमिंग फीमेल वोकलिस्ट ऑफ द ईयर’ के लिए नॉमिनेट किया गया था, साथ ही उनके इस गाने को भी ‘सॉन्ग ऑफ द ईयर’ के लिए नॉमिनेट किया गया था।

जैस्मीन वालिया इस सॉन्ग के बाद है एक बार फिर अपने अगले सांग ‘सहारा’ को लेकर सुर्ख़ियों में आई थीं। जैस्मीन को 2014 में ज़ैन मलिक और 2015 में सनाया ईरानी के साथ ईस्टर्न आई द्वारा टॉप 50 सबसे सेक्सी एशियन वीमेन की लिस्ट में रखा गया था। जैस्मीन आयल्सबरी वाटरसाइड थिएटर में मिशेल कॉलिन्स के साथ शो ‘अलादीन’ में भी अभिनय कर चुकी हैं।

2020 में, जैस्मीन वालिया न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर बिलबोर्ड – वन टाइम्स स्क्वायर में अपने सॉन्ग ‘वांट सम’ के लिए चित्रित किए जाने वाली पहली ब्रिटिश भारतीय महिला गायिका बनीं।

सुपरहिट सॉन्ग ‘Bom Diggy’ से पॉपुलैरिटी पाने वाली सिंगर जैस्मीन वालिया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी खूबसूरत तस्वीरें अपने फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं। अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए अपनी ग्लैमरस तस्वीरें शेयर कर जैस्मिन कई बार सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर चुकी हैं।

3 thoughts on “किसी बॉलीवुड दिवा से कम नहीं हैं सुपरहिट सॉन्ग ‘Bom Diggy Diggy’ की सिंगर जैस्मीन वालिया”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *