‘कुछ-कुछ होता है’ की अंजलि 23 साल बाद दिखने लगी है इतनी ग्लैमरस, जाने उनके करियर से जुड़ी खास बातें

बॉलीवुड एक्ट्रेस सना सईद (Sana Saeed) ने साल 1998 में बतौर चाइल्स आर्टिस्ट फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में शाहरुख की छोटी सी बेटी अंजलि का किरदार निभाकर सबका दिल जीत लिया था। भोली-भाली सी दिखने वाली बच्ची सना अब बड़ी हो गई है और अपने ग्लैमरस लुक्स के कारण भी काफी सुर्खियों में रहने लगी है।

इसी फिल्म से सना सईद ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और उनके इस रोल को फिल्म में बेहद पसंद किया गया था। 22 सितंबर 1988 को मुंबई में जन्मीं सना फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ के बाद दो और बड़ी बॉलीवुड फिल्म ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ (2000) और ‘बादल’ (2000) में भी अपनी एक्टिंग का जौहर दर्शकों को दिखा चुकी हैं। बॉलीवुड की तीन बड़ी फिल्में करने के बाद सना ने फिल्मों से दूरी बना ली थी और लंबे समय तक बड़े पर्दे से गायब रहीं।

भले ही सना फिल्मों से दूर हुई थीं लेकिन अपने आप को एक्टिंग से दूर नहीं रख पाईं और छोटे पर्दे पर नजर आने लगीं। सना सईद ने स्टार प्लस पर प्रसारित बच्चों के फेमस प्रोग्राम ‘फॉक्स किड्स’ को भी होस्ट किया जिसमें उन्होंने चतुर चाची की भूमिका निभाई।

इसके बाद सना ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया। सना साल 2008 में ‘बाबुल का आंगन छूटे न’ और ‘लो हो गई पूजा इस घर की’ जैसे टीवी सीरियल में नजर आईं। सना ‘झलक दिखला जा 6’, ‘झलक दिखला जा 7’, ‘नच बलिए 7’ और ‘झलक दिखना जा 9’ जैसे कई रियलिटी शोज में भी दिखाई दे चुकी हैं।

टीवी में काम करने के बाद सना ने बड़े पर्दे पर एक बार फिर वापसी की और करण जौहर की सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ (2012) में साइड रोल में नजर आईं थीं।

सना ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उनके घर वालों को उनका फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था। खासतौर पर उनके छोटे कपड़े पहनने की वजह से उनका घर वालों से अक्सर विवाद होता रहता था।

फिलहाल इन दिनों सना सईद ने अभिनय की दुनिया से दूरी बना रखी है लेकिन सना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। सना आए दिन अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए अपनी तस्वीरें और वीडियो को शेयर करती रहती हैं, जिन्हें उनके फैन्स भी खूब पसंद करते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page