कोरोना ने छीना एक और बॉलीवुड सितारा, जाने-माने अभिनेता मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल का नि’धन

देश में कोरोना महामारी के चलते मनोरंजन जगत को भी बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है। अब तक कई कलाकारों ने कोविड-19 की वजह से अपनी जान गंवा दी है। इसी बीच बॉलीवुड से अब एक और दुखद खबर आई है। जाने-माने अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल (Bikramjeet Kanwarpal) का कोरोना संक्रमण से नि’धन हो गया। अभिनेता मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल मात्र 52 वर्ष के थे।

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने अभिनेता के नि’धन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “आज सुबह Covid के कारण अभिनेता मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वे एक सेवानिवृत्त सेना अधिकारी थे जिन्होंने कई फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में सहायक भूमिकाएं निभाई थीं। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना।”

निर्देशक विक्रम भट्ट ने लिखा- ‘मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल का नि’धन हो गया। इस महामारी ने उन्हें हमसे छीन लिया। मैंने उनके साथ कई फिल्में की थीं। दिन एक लंबे समय में बदल रहे हैं और फिर भी प्रत्येक जीवन जो हम खो देते हैं वह केवल एक नंबर नहीं है। हम इसे एक नंबर बनने नहीं दे सकते। हर एक का विशेष मित्र, उनकी आत्मा को शांति मिले’।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vikram Bhatt (@vikrampbhatt)

बिक्रमजीत कंवरपाल का जन्म हिमाचल प्रदेश में एक आर्मी ऑफिसर के घर हुआ था। साल 2002 में वो सेना से रिटायर्ड हो गए। भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद बिक्रमजीत कंवरपाल ने साल 2003 में अपने अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने ‘पेज 3’, ‘रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर’, ‘आरक्षण’, ‘म’र्डर 2’, ‘2 स्टेट्स’, , ‘पाप’, ‘कॉरपोरेट’, ‘अतिथि तुम कब जाओगे’, ‘हे बेबी’, ‘प्रेम रतन धन पायो’ और ‘द गाजी अटै’क’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया। फिल्मों के अलावा उन्होंने टेलीविजन धारावाहिकों जैसे ‘दीया और बाती हम’, ‘ये हैं चाहतें’, ‘दिल ही तो है’ और ‘24’ में प्रमुख भूमिकाएं निभाईं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *