खूबसूरती और ग्लैमर में बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम नहीं ये 12 पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की अदाकाराएं, तस्वीरों में देखें इन अभिनेत्रियों का स्वैग

बॉलीवुड अभिनेत्रियों को चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। इन अभिनेत्रियों की खूबसूरती का डंका केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में बजता है। अपनी खूबसूरती और हुनर के चलते वो पूरी दुनिया में नाम कमा रही हैं लेकिन बॉलीवुड सिनेमा के अलावा भारत में अलग-अलग क्षेत्रों की फिल्म इंडस्ट्री भी है जिसमें भोजपुरी सिनेमा, साउथ सिनेमा और पंजाबी सिनेमा का बहुत बोलबाला है। पॉलीवुड यानी पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की अदाकाराएं भी किसी से कम नहीं। बॉलीवुड की तरह पॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई हीरोइनें ऐसी हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती से अलग पहचान बनाईं और अपनी सुंदरता की वजह से ये अभिनेत्रियां हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं।

नीरू बाजवा

नीरू बाजवा पॉलीवुड इंडस्ट्री में छाई हुई हैं। नीरू बाजवा पंजाबी फिल्मों की सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक हैं। पंजाबी पिल्म के ज्यादातर निर्देशक अपनी फिल्मों में इन्हें ही लेना पसंद करते हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बॅालीवुड के सदाबाहार सुपस्टार देव आनंद के साथ ‘मैं सोलह बरस की’ फिल्म से की थी। नीरू ने पंजाबी फिल्म ‘असा नु मान वत्ना दा’ (2014) से उन्होंने पॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद नीरू बाजवा ने कई सुपरहिट पंजाबी फिल्मों में काम किया है।

सरगुन मेहता

एक्ट्रेस सरगुन मेहता की एक्टिंग को लोग काफी पसंद करते हैं। सरगुन ने “जी टीवी” के शो “12/24 करोल बाग़” से अपने करियर की शुरुआत की। 2015 में उन्होंने पंजाबी फिल्म “अंग्रेज़” से अपना फिल्मी करियर शुरू किया। इसके बाद सरगुन ‘लव पंजाब’, ‘लहोरिये’, ‘क़िस्मत’, ‘काला शाह काला’, ‘चंडीगढ़ अमृतसर चंडीगढ़’, ‘सुर्खी बिंदी’ जैसी कई पंजाबी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

सुरवीन चावला

सुरवीन चावला ने 2003 में टीवी सीरियल ‘कहीं तो होगा’ से चारु की भूमिका निभाकर एक्टिंग करियर की शुरुआत की। सुरवीन चावला ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत पॉलीवुड से की थी, 2011 में, सुरवीन पहली बार पंजाबी फिल्म ‘धरती’ में दिखाई दी। सुरवीन ‘साडी लव स्टोरी’, ‘डिस्को सिंह’, ‘सिंह वर्सेज कौर’, ‘लकी द अनलकी स्टोरी’ जैसी सुपरहिट पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। लेकिन वह तब और ज्यादा चर्चा में आईं थी, जब बॅालीवुड फिल्म ‘हेट स्टोरी-2’ में उन्होंने काफी बोल्ड सीन किए थे।

सोनम बाजवा

सोनम बाजवा कई पंजाबी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। 2014 में आईं फ़िल्म ‘पंजाब 1984’, ‘सरदार जी 2’, ‘निक्का जैलदार’ में उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया।

मैंडी टखर

पंजाबी इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा मैंडी टखर ‘इश्क गरारी’, ‘तू मेरा बाई में तेरा बाई’, ‘साडी बखरी है शान’, सरदार जी 2’ ‘मिर्जा’, ‘द् अनटोल्ड स्टोरी’, और ‘रब दा रेडियो’ जैसी कई हिट फिल्में कर चुकी हैं।

हिमांशी खुराना

एक्ट्रेस हिमांशी खुराना आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। हिमांशी ने पंजाबी फिल्म ‘सड्डा हक’ में कमाल की थी, एक्टिंग की रातों-रात खूब सुर्खियां बटोरी थी। हिमांशी गायक हार्डी संधू का गाना ‘सोच’ में भी नजर आईं थीं, है जिसे लोगों ने खूब पसंद किया और आज भी यूट्यूब पर सर्च किया जाता है।

सारा गुरपाल

खूबसूरत मॉडल और एक्ट्रेस सारा गुरपाल ने बहुत कम समय में ही पंजाबी सिनेमा में अपनी एक अच्छी पहचान बना ली। सारा गुरपाल पंजाबी म्यूजिक और फिल्म इंडस्ट्री की सबसे हॉट अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनका हर गाना हिट होता है जिससे इनकी फैन फॉलोइंग भी बढ़ती जा रही है। इसके अलावा सारा गुरपाल ‘मंजे बिस्तरे’ जैसी कई पंजाबी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

रूहानी शर्मा

रूहानी शर्मा ने अपने करियर के शुरूआत में काफी संघर्ष किया। साल 2013 में रुहानी पंजाबी गाने ‘कुड़ी तू पटाखा’ में दिखी थी, इस गाने ने रिलीज होते ही धमाल मचा दिया था। उन्होंने गैरी संधु, एमी विर्क जैसे कई फेमस पंजाबी सिंगर के साथ काम किया है। इसके अलावा रूहानी ने तेलुगु, हिंदी, तमिल और मलयालम फिल्मों में अभिनय किया है।

माही गिल

माही गिल पंजाबी फिल्मों के साथ-साथ कई बॅालीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। बॉलीवुड फिल्में ‘देव डी’ और ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ जैसी फिल्मों से अपनी हॉट इमेज बना चुकी अभिनेत्री माही गिल ने पंजाबी फिल्मों ‘हवाएं’, ‘मिट्टी वाजा मार दी’, ‘चक दे फट्टे’ और ‘कैर्री ऑन जट्टा’ में अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीता है। माही ने बॉलीवुड फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ में इंदिरा का दमदार किरदार निभाया था। माही गिल की तुलना लोग टैलेंटेड एक्ट्रेस से करते हैं।

श्रुति सोढ़ी

श्रुति सोढ़ी ने कई तेल्गू और पंजाबी फिल्मों में काम किया है। श्रुति ने फिल्म ‘हैपी गो लक्की’ से पंजाबी इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने ‘दिल विल प्यार व्यार’ और ‘वैशाखी लिस्ट’ फिल्में की।

सिमी चहल

खूबसूरत एक्ट्रेस सिमी चहल पहली बार 2014 में एक पंजाबी म्यूजिक वीडियो में नजर आई थीं। इसके बाद सिमीने 2016 में पंजाबी फिल्म ‘बंबूकाट’ से डेब्यू किया। फिल्म ‘बंबूकाट’ के अलावा  ‘रब दा रेडियो’, ‘गोलक बुगनी बैंक ते बटुआ’, ‘रब दा रेडियो 2’, ‘मंजे बिस्तरे 2’, ‘चल मेरा पुत्त’, चल मेरा पुत्त 2’में भी नजर आ चुकी हैं।

शहनाज गिल

शहनाज गिल आज पंजाबी इंडस्ट्री का जाना मन नाम बन चुकी हैं। कई पंजाबी म्यूजिक वीडियोज में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के जलवे बिखेरने के बाद शहनाज पंजाबी फिल्मों ‘सत श्री अकाल इंग्लैंड’, ‘काला शाह काला’ और ‘डाका’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

1 thought on “खूबसूरती और ग्लैमर में बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम नहीं ये 12 पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की अदाकाराएं, तस्वीरों में देखें इन अभिनेत्रियों का स्वैग”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *