खूबसूरती के मामले में रिया सेन से कम नहीं है उनकी बहन राइमा सेन, देखिए तस्वीरें

बॉलीवुड और बंगाली फिल्म एक्ट्रेस राइमा सेन (Raima Sen) ने साल 1999 में आई फिल्म ‘गॉडमदर’ से अपना बॉलीवुड सफर शुरू किया था। राइमा फिल्म अभिनेत्री मून मून सेन की बेटी और अपने जमाने की मशहूर और बंगाली सिनेमा की ‘महानायिका’ का ख़िताब पाने वालीं सुचित्रा सेन की नतिनी हैं। राइमा सेन बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल रिया सेन की बहन हैं।

7 नवम्बर 1979 को कोलकाता, वेस्ट बंगाल में जन्मीं राइमा सेन के पिता भारत देव वर्मा त्रिपुरा के राजघराने के सदस्य हैं। राइमा सेन की दादी इला देवी कूच बिहार (वेस्ट बंगाल) की राजकुमारी थीं। इसलिए फिल्मी दुनिया में जहां राइमा अपनी मां मून मून सेन के सरनेम का इस्तेमाल करती हैं, वहीं आधिकारिक रूप से अपने नाम के आगे देववर्मा (प्रिंसेस राइमा देव वर्मा) लगाती हैं।

रॉयल परिवार से ताल्लुक रखने वाली राइमा ने शबाना आज़मी की फिल्म ‘गॉडमदर’ में छोटी सी भूमिका निभाकर अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। साल 2001 में फिल्म ‘दमन’ में रवीना टंडन की बेटी का छोटा सा किरदार निभाकर राइमा ने दर्शाकों की खूब वाहवाही बटोरी थी। राइमा ने फिल्म ‘परिणीता’ में कोयल के किरदार से दर्शकों का दिल जीता था और क्रिटिक्स ने भी राइमा की एक्टिंग को बहुत सराहा था।

राइमा ने ‘कुछ दिल ने कहा’, ‘दस’, ‘एकलव्य’, ‘हनीमून प्राइवेट ट्रेवल्स लिमिटेड’, ‘मनोरमा सिक्स फीट अंडर’, ‘बॉलीवुड डायरीज’, ‘मेरे ख्वाबों में जो आए’, ‘कागज़ के फूल’ और ‘3 देव’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में अभिनय किया। इसके अलावा राइमा सेन ‘हेलो’, ‘परछाई’, ‘लव बाइट्स’, ‘ईट स्लीप रिपीट’, ‘द लास्ट आवर’, ‘फॉरबिडन लव’ और ‘मेहमन’ जैसी वेब सीरीज का भी हिस्सा रहीं हैं। बॉलीवुड के अलावा राइमा सेन बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं, राइमा ने कई बांग्ला फिल्मों में काम किया है।

भले ही राइमा सेन की बहन रिया सेन को बॉलीवुड में राइमा से ज्यादा पहचान मिली लेकिन खूबसूरती के मामले में राइमा भी रिया से कम नहीं हैं। राइमा भी बहन रिया की तरह ही अपने ग्लैमरस लुक की वजह से हमेशा चर्चा में रहती हैं। बंगालीब्यूटी क्वीन राइमा अक्सर ही अपनी तस्वीरों से अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरती रहती हैं।

खूबसूरत एक्ट्रेस राइमा सेन सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपने दिलकश अंदाज़ वाली तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए अपने फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं। राइमा का स्टाइलिश अंदाज़ अक्सर वायरल होता है। राइमा के हजारों फैन्स उनकी खूबसूरती के कायल हैं, जो उनकी तस्वीरों को खूब पसंद करते हैं।

3 thoughts on “खूबसूरती के मामले में रिया सेन से कम नहीं है उनकी बहन राइमा सेन, देखिए तस्वीरें”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *