चंद्रमा पर ज़मीन से लेकर महंगी कारों और सुपर बाइक तक जानिए सुशांत सिंह राजपूत की संपत्ति और नेट वर्थ!

बॉलीवुड का एक चमकता सितारा हमेशा हमेशा के लिए अंधेरे में समा गया है। महज 34 साल के सुशांत सिंह राजपूत के अचानक चले जाने से सिर्फ पूरा बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरा देश भी सकते में है। हर कोई सुशांत की आत्मह’त्या के एक एक पेंच को समझने की कोशिश कर रहा है। सुशांत के जाने के बाद उनके घर में मातम पसर गया है। बिहार में जन्मे सुशांत सिंह राजपूत ने छोटी सी उम्र में वो स्टारडम हासिल कर लिया था जिसको पाने के लिए कुछ सितारों की पूरी जिंदगी निकल जाती है। बिहार के छोटे से गांव में जन्म लेकर सपनों की नगरी में आने तक का सफर यकीनन आसान नहीं था। मुंबई जैसे महंगे शहर में आकर रहना, काम पाना और फिर अपने काम से पहचान बनाना कोई आम बात नहीं है।

सुशांत की पहली कमाई महज 250 रुपए थी। सुशांत ने एक इंटरव्यू में अपने स्ट्रगल के दिनों के किस्सों को याद करते हुए बताया था कि वो 6 लोगों के साथ कमरा शेयर किया करते थे। इस दौरान वो थिएटर प्ले में काम किया करते थे और इसके लिए उन्हें 250 रुपये मिला करते थे। सुशांत कभी-कभी फिल्मों में हीरो हीरोइन के पीछे बतौर एक्स्ट्रा डांसर भी काम किया करते थे। 2008 में टीवी शो में काम मिलने के बाद धीरे-धीरे सुशांत के करियर को रफ्तार मिलने लगी। कभी मुंबई के मलाड में स्थित 2BHK अपार्टमेंट में रहने वाले सुशांत ने 2015 में पाली हिल में एक पेंटहाउस खरीदा। ये पेंटहाउस सुशांत ने 20 करोड़ में खरीदा था। सुशांत ने अपने घर का कोना-कोना एंटीक आइटम्स से सजाया हुआ था।

View this post on Instagram

The My Side Of The Moon 🌓 #dreams

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput) on

लेकिन जब सुशांत स्टार बन गए तो उन्होंने वो काम कर दिखाया जो किसी सितारे ने कभी नहीं किया था। सुशांत ने चांद पर एक प्लॉट खरीदा था और उसको देखने के लिए स्पेशल दूरबीन भी लेकर आए थे। सुशांत का ये प्लॉट सी ऑफ मसकोवी में है। अपने प्लॉट पर नजर रखने के लिए सुशांत के पास एडवांस टेलिस्कोप था।

सुशांत ने इस जमीन को इंटरनेशनल लूनर लैंड रजिस्ट्री से खरीदी थी। 25 जून 2018 को ये प्रॉपर्टी सुशांत ने अपने नाम कराई थी। हालांकि इसमें भी कई अंतरराष्ट्रीय संधि है जिसके मुताबिक इसे कानूनी तौर पर मालिकाना हक नहीं माना जा सकता, क्योंकि पृथ्वी के बाहर की दुनिया मानव जाति की धरोहर है और इस पर किसी एक देश का कब्जा नहीं हो सकता।

घर में एक बड़ा से टेलिस्कोप को सुशांत हमेशा टाइम मशीन कहा करते थे। सुशांत के मुताबिक इससे वो अलग-अलग ग्रहों और गैलेक्सी को घर बैठे देखा करते थे। सुशांत ऐसे पहले एक्टर थे जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी थी।

सुशांत को लग्जरी गाड़ियों और बाइकों का भी शौक था। सुशांत के पास 1.5 करोड़ कीमत की लक्जरी स्पोर्ट्स कार मसेराटी क्वाट्रोपोर्टो के अलावा एक लैंड रोवर रेंज रोवर एसयूवी गाड़ी थी।

सुशांत के पास एक फ्लाइट सिम्युलेटर भी था।

इन गाड़ियों के साथ सुशांत के पास एक शानदार, महंगी और स्टाइलिश बीएमडब्ल्यू के 1300 आर बाइक थी जिसकी कीमत 25 लाख है।

सुशांत सिंह राजपूत की कुल संपत्ति लगभग 59 करोड़ रूपए थी। 250 रुपये अपनी पहली कमाई पाने वाले सुशांत एक फिल्म से 5 से 7 करोड़ की कमाई कर लिया करते थे। फिल्मों के अलावा सुशांत की कमाई का जरिया विज्ञापन और स्टेज शोज़ भी थे। बहरहाल सुशांत हमारे बीच नहीं हैं। सुशांत के इस तरह जाने से हर कोई हैरान परेशान है। सुशांत सिंह राजपूत अपनी फिल्मों के जरिए न केवल ऑडियंस को कुछ ना कुछ संदेश देते ही थे बल्कि उनकी असल जिंदगी भी कई लोगों के लिए प्रेरणादायक थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *