जल्द ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख सकती हैं इन बॉलीवुड सितारों की बेटियां, विदेशों में कर रही हैं पढ़ाई

वैसे तो बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में हर कोई कदम रखना चाहता है लेकिन इस दुनिया में आसानी से पहुंचना हर किसी के नसीब में नहीं होता। फिल्म इंडस्ट्री में सितारों के साथ-साथ उनके बच्चों की भी दुनिया अलग ही होती है। उनका रहन-सहन से लेकर उनकी पढ़ाई लिखाई तक सब आम लोगों से हटकर होता है। बॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिनकी बेटियां विदेशों में अपनी पढ़ाई कर रही हैं।

सुहाना खान

शाहरुख खान की लाड़ली सुहाना खान और बड़े बेटे आर्यन खान ने अपनी पढ़ाई विदेश में की हैं। जहाँ आर्यन ने यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया के सिनेमेटिक आर्ट्स में बैचेलर्स की है तो वहीं बीते साल सुहाना खान ने लंदन के Ardingly College से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है। इन दिनों सुहाना न्यूयॉर्क में एक्टिंग की क्लास ले रही हैं। आए दिन वो अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं। हालही में सुहाना निर्देशक थियोडोर गिमेनो के निर्देशन में बनी शॉर्ट इंग्लिश फिल्म ‘द ग्रे पार्ट ऑफ ब्लू’में रॉबिन गोंनेला के साथ लीड रोल करती नजर आई थीं। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही सुहाना बॉलीवुड में डेब्यू करेंगी।

खुशी कपूर

जहां बोनी कपूर की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर बॉलीवुड में कदम रख चुकी हैं वहीं उनकी छोटी बेटी खुशी कपूर भी जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री करने वाली हैं। इसके लिए खुशी अपनी आगे की पढाई लिए अमेरिका चली गई हैं। खुशी न्यूयॉर्क में फिल्म अकेडमी में एक्टिंग का कोर्स कर रही हैं। महंगी फीस वाली इस अकेडमी में एक्टिंग में 4 सेमेस्टर वाली मास्टर्स करने के लिए करीब साढ़े 12 लाख रुपये एक सैमेस्टर के देने होते हैं। वहीं 8 सेमेस्टर के बैचलर कोर्स में एक सैमेस्टर के लिए करीब 10 लाख रुपये देने होते हैं। फिल्म प्रोग्राम के लिए एक साल के करीब 25 लाख रुपये फीस चुकानी पड़ती है।

न्यासा देवगन

अजय देवगन और काजोल की बेटी न्यासा देवगन भी घर से दूर विदेश में अपनी पढ़ाई कर रही हैं। न्यासा सिंगापुर में अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर रही हैं। न्यासा प्रेस्टीजियस यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ साउथ ईस्ट एशिया से पढ़ाई कर रही हैं।

नव्या नवेली नंदा

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा के दोनों बच्चे अगस्त्य और नव्या भी विदेश में ही पढ़ाई कर रहे हैं। आजकल नव्या न्यू यॉर्क में फोरडम यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही हैं। फिलहाल नव्या का बॉलीवुड में आने का कोई इरादा नहीं है लेकिन वो अपने फैशन सेंस को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं। उनकी फैन फॉलोइंग किसी स्टार से कम नहीं है।

जाह्नवी मेहता

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेसेस जूही चावला के बच्चे मीडिया से दूर रहते हैं। जूही के बेटे अर्जुन अभी ब्रिटेन में बॉर्डिग स्कूल में पढ़ाई पूरी कर रहे हैं। पिछले साल जूही ही बेटी जाह्नवी ने अपनी स्कूलिंग पूरी की थी। वहीं अब वो भी ब्रिटेन में कॉलेज की पढ़ाई कर रही हैं।

रेनी सेन

एक्ट्रेस और मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन की बड़ी बेटी रेनी लंदन में अपनी पढ़ाई कर रही हैं। सुष्मिता ने रेनी को साल 2000 में गोद लिया था। सुष्मिता सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी बेटियों के साथ फोटो शेयर करती रहती हैं वो अपनी लाड़लियों को लाइमलाइट और ग्लैमर की दुनिया से दूर रखती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *