जानिए अब कहां हैं रातों रात मशहूर हुईं बॉलीवुड की ये ‘आइटम गर्ल्स’, एक ही गाने से हो गईं थीं हिट

बॉलीवुड ग्लैमर वर्ल्ड में हर रोज़ बहुत से लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं। उन में कोई एक फिल्म या एक गाने से ही हिट हो जाता है तो किसी को स्टारडम हासिल करने में सालों लग जाते हैं। बॉलीवुड की कुछ एक्ट्रेसेस ने भी कुछ ऐसा ही सफर तह किया है जब उन्होंने ‘आइटम गर्ल्स’ बन एक गाने से बेहद शोहरत हासिल की थी लेकिन इसके बाद इनकी झोली में दोबारा वैसी सफलता नहीं आई। आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही आइटम गर्ल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक वक़्त दर्शकों के दिलों पर राज करती थीं लेकिन अब वो गुमनाम की ज़िंदगी जी रही हैं।

याना गुप्ता

साल 2002 में आई फिल्म ‘दम’ का हिट गाना ‘बाबू जी जरा धीरे चलो…बिजली खड़ी यहां बिजली खड़ी’ आज भी बहुत से लोगों का फेवरेट है। इस गाने से याना गुप्ता ने बॉलीवुड में आइटम गर्ल बन दर्शकों के बीच अपनी पहचान छोड़ी थी और उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली थी। याना गुप्ता ने अपने इस एक ही गाने से दर्शकों को झूमने और थिरकने पर मजबूर कर दिया था, लेकिन ये लाइमलाइट ज्यादा देर तक यामा के पास नहीं रही। बाद में उन्हें शो  ‘झलक दिखला जा’ में देखा गया था। पिछली बार उन्हें 2018 में ‘दशहरा’ फिल्म में एक आइटम नंबर करते हुए देखा गया हालांकि अब वो खुद को लाइमलाइट से दूर स्पिरिचैलिटी और योगा में व्यस्त रखती हैं।

 दीपल शॉ

रीमेक गाने ‘कभी आर कभी पार लगा तीर-ए-नज़र’ से स्टारडम हासिल करने वाली दीपल शॉ को इस गाने के बाद बेबी डॉल के नाम से बुलाया जाने लगा था। इस के बाद दीपल ने इमरान हाशमी की फिल्म ‘कलयुग’ में भी काम किया था। आखिरी बार दीपल शॉ 2011 में फिल्म ‘साहब, बीवी और गैंगस्टर’ में नजर आई थीं। इन दिनों दीपल शॉ बॉलीवुड में तो नहीं लेकिन सोशल मीडिया पर जरूर एक्टिव नजर आती हैं।

मेघना नायडू

मेघना ने अपने गाने ‘कलियों का चमन’ से लोकप्रियता हासिल की। लेकिन फिल्म ‘हादिया’ में नजर आने के बावजूद मेघना का एक्टिंग करियर ऊपर नहीं गया। मेघना ने टेनिस खिलाड़ी लुइस मिचेल रेइस से शादी की है और अब बॉलीवुड से दूर दुबई में रहती हैं।

मुमैत खान

मुमैत खान ने ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ के गाने ‘सीख ले आंखों में आंखें डाल’ में जबरदस्त डांस किया था। हिंदी और साउथ सिनेमा में नजर आने के बाद मुमैत खान एनटी रामाराव जूनियर द्वारा होस्ट किए गए ‘बिग बॉस तेलुगु’ के पहले सीजन प्रतियोगी रह चुकी हैं।

निगार खान

नार्वे की मॉडल निगार खान का ‘चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी’ का रीमिक्स वीडियो खूब लोकप्रिय हुआ था। एक असफल शादी के बाद साहिल खान से अलग हुईं निगार खान के वर्तमान ठिकाने को कोई भी नहीं जानता है। आखिरी बार निगार खान ने 2015 में फिल्म ‘दो चेहरे’ में अभिनय किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *