टीवी इंडस्ट्री की इन 7 चाइल्ड आर्टिस्टस के ट्रांसफॉर्मेशन को देखने के बाद आप भी दंग रह जाएंगे, अब हो गईं हैं जवान, खूबसूरत और ग्लैमरस

‘टैलेंट को उम्र के तराजू से नहीं तोला जा सकता’ यह नियम फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ टीवी इंडस्ट्री में भी लागू होता है। इंडस्ट्री में कई ऐसे यंग एक्टर्स हैं, जो उम्र में तो छोटे हैं लेकिन अपनी दमदार एक्टिंग से अपने सीनियर्स को भी मात देते हैं। कमाई के मामले में भी ये किसी से कम नहीं हैं। मनोरंजन जगत में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी और आज टीवी की दुनिया की जानी-मानी युवा अभिनेत्रियों में शुमार हैं। लेकिन इन बीते कुछ सालों में उनकी लुक में काफी बदलाव आया है, वे अब क्यूट चाइल्ड आर्टिस्ट से जवान, खूबसूरत और ग्लैमरस एक्ट्रेस बन गईं हैं। उनके इस ट्रांसफॉर्मेशन लुक ने दर्शकों के होश ही उड़ा दिए हैं।

अनुष्का सेन (Anushka Sen)

एक्ट्रेस अनुष्का सेन ने भी छोटी सी उम्र में ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। अनुष्का सेन ने ‘देवों के देव महादेव’ में बाल पार्वती की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा अनुष्का ‘यहां मैं घर घर खेली’ में मिष्टी, ‘बालवीर’ में मेहर का किरदार भी निभा चुकी हैं। एक्ट्रेस को आखिरी बार कलर्स के सीरियल ‘झांसी की रानी’ में एक प्रमुख भूमिका में देखा गया था, जिसमें उन्होंने मणिकर्णिका राव उर्फ ​​​​रानी लक्ष्मी बाई की भूमिका निभाई थी। अनुष्का सेन बॉलीवुड फिल्म ‘क्रेजी कुक्कड़’में भी काम कर चुकी हैं। फिलहाल अनुष्का सेन केपटाउन में खतरों के खिलाड़ी 11 की शूटिंग कर रही हैं।

अवनीत कौर (Avneet Kaur)

एक्ट्रेस अवनीत कौर ने 2010 में ‘डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर’ में भाग लिया था। बाद में उन्हें ‘मेरी मां’, ‘सावित्री’, ‘एक मुट्ठी आसमान’ और ‘हमारी सिस्टर दीदी’ जैसे कई शोज में देखा गया। ‘अलादीन नाम तो सुना होगा’ में एक्ट्रेस ने अहम किरदार निभाया था। अवनीत रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मर्दानी’ समेत कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। सोशल मीडिया पर काफी फेमस अवनीत अक्सर इंस्टाग्राम पर कई शानदार तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

जन्नत जुबैर (Jannat Zubair Rahmani)

जन्नत जुबैर रहमानी टीवी इंडस्ट्री में सबसे लोकप्रिय बाल कलाकारों में से एक हैं। 2001 में जन्मीं जन्नत ने 2010 में सीरियल दिल मिल गये से अपने सफर की शुरूआत की थी, लेकिन जन्नत को बड़ी सफलता मिली थी कलर्स के सीरियल ‘फुल्वा’ से। एक्ट्रेस ने ‘भारत का वीर पुत्र – महाराणा प्रताप’ में महारानी फूल राठौर और ‘तू आशिकी’ में पंक्ति की मुख्य भूमिका निभाई।

रीम शेख (Reem Sameer Shaikh)

एक्ट्रेस रीम शेख अपनी दमदार अभिनय से दर्शकों की वाह-वाही बटोर रही हैं। रीम शेख ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत 6 साल की उम्र में ‘नीर भरे तेरे नैना देवी’ से की थी।  इस शो में उन्हें लक्ष्मी के किरदार में देखा गया था। बाद में उन्हें ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ और ‘ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा 2’ में देखा गया। उन्होंने 2018 में टीवी शो ‘तुझसे है राब्ता’ में कल्याणी मल्हार राणे के लीड रोल से अपनी शुरुआत की। सीरियल्स के अलावा रीम बतौर चाइल्ड एक्टर बॉलीवुड फिल्मों में भी दिख चुकी हैं।

अदिति भाटिया (Aditi Bhatia)

अदिति भाटिया टीवी इंडस्ट्री की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं। सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ में रूही भल्ला का किरदार निभाने वाली अदिती भाटिया ने छोटी सी उम्र में ही लाइट-कैमरा-एक्शन की दुनिया में एन्ट्री की थी। अदिती ने ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’, ‘द ट्रेन’ और ‘चांस पे डांस’ जैसी कई कमर्शियल फिल्मों में काम किया।

अशनूर कौर (Ashnoor Kaur)

2004 में जन्मीं अशनूर कौर टीवी सीरियल्स की जानी-मानी कलाकार हैं। 2009 में अशनूर ने सीरियल ‘झांसी की रानी’ में प्राची की भूमिका से करियर की शुरूआत की थी। अशनूर कौर को ‘ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा’ और कई टीवी शोज में देखा गया था। अशनूर सीरियल ‘पटियाला बेब्स’में लीड रोल में दिखी थी। उनके सबसे पॉपुलर सीरियल्स में से एक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता’रहा है जिसमें अशनूर यंग नायरा के रोल में दिखी थीं।

अविका गौर (Avika Gor)

अविका गौर भी सबसे लोकप्रिय बाल कलाकारों में से एक हैं। उन्होंने ‘बालिका वधू’ के साथ अभिनय की शुरुआत की और देश में एक घरेलू नाम बन गई। ‘ससुराल सिमर का’ में रोली के किरदार को भी अविका ने बखूबी निभाया था। अविका ने साउथ में भी अपना फिल्मी डेब्यू किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *