नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में सिंघु बॉर्डर पहुंचीं स्वरा भास्कर

बेबाक अंदाज़ रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर देश के राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों लेकर सामाजिक तक हर मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं और सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं। पिछले कई दिनों से स्वरा लगातार सोशल मीडिया पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के पक्ष में लिखती रही हैं और अब वो उनके साथ धरने पर बैठ गईं हैं।

स्वरा भास्कर गुरुवार को दिल्ली के नजदीक सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों को अपना समर्थन देने पहुंचीं। स्वरा ने वहां किसानों के बीच बैठकर उनकी बातों को सुना और सोशल मीडिया पर इसकी कुछ तस्वीरें भी शेयर कीं। इस बात की जानकारी खुद स्वरा ने अपने ट्विटर पर धरना स्थल से कुछ तस्वीरें शेयर कर दी हैं । तस्वीरों में स्वरा दूसरी महिला प्रदर्शनकारियों के साथ मास्क और जैकेट पहने बैठी दिखाई दीं। तस्वीरों के साथ कैप्शन में स्वरा ने लिखा है, “एक सुखद दिन, धैर्य, संकल्प और #SinghuBorder #FarmersProtests पर किसानों और बुजुर्गों का विरोध करने का दृढ़ संकल्प देखने के लिए।”

स्वरा के अलावा पंजाबी गायक गिप्पी ग्रेवाल ने हाल ही में किसानों के विरोध को लेकर बॉलीवुड से समर्थन की कमी से निराशा जताई थी। पंजाब और हरियाणा के लाखों किसान केंद्र सरकार द्वारा पारित नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली से सटे इलाकों में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। स्वरा, गिप्पी ग्रेवाल, और यहां तक कि दिलजीत दोसांझ ने भी किसानों के इस आंदोलन में अपनी आवाज उठाई है। दिलजीत दोसांझ ने किसानों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद भी की थी। बीते दिनों दिलजीत और किसानों द्वारा जारी प्रदर्शन का विरोध कर रहीं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की जुबानी जंग भी ट्विटर पर देखने को मिली थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *