नोटिस के बाद कंगना रनौत ने मुंबई पुलिस पर साधा निशाना, कहा- ‘महाराष्ट्र के पप्पूप्रो’

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत पर सोशल मीडिया के जरिये सांप्रदायिक विभाजन और धर्म के आधार पर लोगों के बीच दरार डालने का आरोप लगाया गया है। जिसके चलते हाल ही में मुंबई पुलिस ने एक्ट्रेस और उनकी बहन को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। हालांकि इन दिनों कंगना रनौत अपने भाई की शादी के फंक्शन में बिजी हैं लेकिन इसके बावजूद भी एक्ट्रेस मुंबई पुलिस को आड़े हाथों लेने से नहीं चुकी हैं। इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने तो मुंबई पुलिस को ‘महाराष्ट्र के पप्पूप्रो’ तक बता दिया है।

मुंबई पुलिस की तरफ से जारी किए नोटिस में कंगना को अगले हफ्ते पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है। जिसपर मजेदार तरीके से चुटकी लेते हुए एक्ट्रेस ने ट्वीट कर लिखा है,’जुनूनी पेंगुइन सेना… महाराष्ट्र के पप्पूप्रो, बहुत याद आती है क-क-क-क-क कंगना, कोई बात नहीं जल्दी आ जाऊंगी।’

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, कोर्ट के आदेश पर बांद्रा पुलिस ने कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 ए (धर्म, नस्ल आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना), 295 ए (धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिये जानबूझ कर की गई हरकत) और 124-ए (राजद्रोह) तथा 34 (समान मंशा रखने) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इस मामले में शनिवार को कंगना रनौत पर एक कास्टिंग निर्देशक द्वारा बॉलीवुड फिल्म उद्योग को लगातार बदनाम करने का आरोप लगाया गया था। जिन्होंने अदालत में याचिका दायर की और कहा कि अभिनेत्री दो समुदायों के लोगों के बीच सांप्रदायिक विभाजन और दरार पैदा कर रही है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *