परिवार के लिए करोड़ों की प्रॉपर्टी छोड़ गए इरफ़ान खान, फिल्मों के अलावा ये थे इनकम के सोर्स

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफ़ान खान का 53 वर्ष की उम्र में 29 अप्रैल 2020 बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया। उनके निधन की खबर से उनके तमाम फैन्स को सदमा लगा। इरफ़ान खान लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। इरफ़ान के परिवार में उनकी पत्नी सुतापा और बेटे बाबिल- आयान हैं। इरफ़ान ने अपने फ़िल्मी करियर में कई बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया था। इरफ़ान की आखिरी रिलीज फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ थी। इरफ़ान खान के निधन के बाद मीडिया में उनकी संपत्ति को लेकर काफी चर्चा है क्योंकि लोगों को ये बात जानने में दिलचस्पी है कि इरफ़ान अपने परिवार वालों के लिए कितनी संपत्ति छोड़कर गए हैं।

खबरों की माने तो इरफ़ान खान के पास कुल 320 करोड़ रुपयों की संपत्ति है। वे एक फिल्म में अभिनय करने के लिए 15 करोड़ रुपए तक फीस लेते थे। वहीं इरफ़ान फिल्मों में फीस के अलावा शेयर भी लेते थे। इस के अलावा प्रचार और ‘ब्रांड एंडोसमेन्ट’ से भी इरफ़ान की काफी कमाई होती थी। एक ‘एडवर्टाइस्मेंट’ के लिए इरफ़ान खान 5 करोड़ रुपयों की मोटी फीस चार्ज करते थे। मुंबई के बेहद पॉश इलाके जुहू में घर के अलावा इरफ़ान एक शानदार फ्लैट के भी मालिक थे।

इरफ़ान को साल 2018 में पता चला था कि वे ‘न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर’ से पीड़ित हैं। जिसके बाद उन्होंने विदेश में इलाज करवाया और ठीक होने के बाद फिर से फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी। इरफ़ान ने स्वास्थ होने के बाद फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग भी पूरी की थी लेकिन स्वास्थ्य वापस बिगड़ने की वजह से वे फिल्म के ‘प्रमोशन’ में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

इसी बीच इरफ़ान खान के फैन्स के लिए खुशखबरी है। इरफान की एक इंटरनेशनल फिल्म ‘मंत्रा – सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन’ (Mantra – Song of scorpions) जल्द ही रिलीज की जाएगी। इरफ़ान की इस फिल्म की शूटिंग तो पहले ही हो गई थी लेकिन फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी। फिल्म में इरफान के किरदार के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं मिल पाई है लेकिन कहा जा रहा है कि फिल्म में उनका किरदार काफी अहम होगा। फिल्म में बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस  वहीदा रहमान भी अहम किरदार निभाते हुए नजर आएंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *