फिल्मों में काम न मिलने पर पाई-पाई को मोहताज हुए गुजरे जमाने के ये बॉलीवुड सितारे, कोई बन गया गार्ड तो किसी ने बेच दिया बंगला

समय का पहिया बदलते वक़्त नहीं लगता। समय कब किसी को फर्श से उठाकर अर्श पर बिठा दे और कब किसी को अर्श से फर्श पर गिरा दे पता नहीं चलता। फ़िल्मी दुनिया का एक कड़वा सच ये है कि लोग जब किसी को पसंद करते हैं तो जमीं से उठाकर आसमान पर बिठा देते हैं और जब भूल जाते हैं तो किसी को खबर तक नहीं होती। फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी दुनिया है जहां बड़े-बड़े सितारे भी कंगाल हो जाते हैं और रंक रातों-रातों बादशाह बन जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ नामी सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक वक्त में फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया लेकिन फिर उनकी हालत ऐसी हुई कि लोग उन्हें पहचान न सके।

पूजा डडवाल

 

अभिनेत्री पूजा डडवाल ने 1995 में सलमान खान की फिल्म ‘वीरगति’ से बॉलीवुड में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। लेकिन बाद में अभिनेत्री पूजा डडवाल की आर्थिक हालत इतनी खराब हो गई थी कि वह अपने फेफड़ों और टी.बी का इलाज तक नहीं करा पा रही थीं। बाद में जब सलमान को ये बात पता चली तो मदद के लिए आगे आए। काफी अरसे से बी मा र पूजा डडवाल अब ठीक हो गई हैं।

सवी सिद्धू

 

‘गुलाल’, ‘ब्लैक फ्राइडे’ और ‘पटियाला हाउस’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके सवी सिद्धू के पास एक समय काम की कमी नहीं थी लेकिन समय का पहिया ऐसा बदला कि उन्हें गार्ड की नौकरी करने के लिए मजबूर होना पड़ा। सवी की अच्छी-खासी चल रही जिंदगी में ऐसा दौर आया कि उन्हें इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी और बाद में अपने घर का खर्च चलाने के लिए गार्ड की नौकरी करनी पड़ी। हालांकि जब बॉलीवुड सेलेब्स को उनके हालात की खबर लगी तो कई लोग उनके सपोर्ट में खड़े हुए थे।

महेश आनंद

 

बॉलीवुड के चर्चित विलेन रहे महेश आनंद का पिछले साल निधन हो गया था। अपनी जिंदगी के आखिरी पलों में महेश बिल्कुल अकेले पड़ गए थे। 57 साल के महेश आनंद की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। उन्हें 18 सालों से फिल्मों में काम नहीं मिला था।

सतीश कौल

 

अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार के साथ काम कर चुके एक्टर सतीश कौल बेहद आर्थिक तंगी के बीच दिन गुजारे। पंजाब सरकार ने जनवरी 2019 में उनके बारे में खबर छपने पर पांच लाख रुपये की मदद भेजी थी। दरअसल सतीश की जमा-पूंजी एक बिजनेस में डूबने के बाद उनकी हालत ऐसी बिगड़ी कि अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *