फिल्म ‘तुम बिन’ से रातों-रात हिट हुए इस हैंडसम एक्टर को आज पहचान पाना है मुश्किल, अब दिखने लगे हैं ऐसे!

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हुए जो कामयाबी पाने के बाद ना जाने कहां गुम हो गए। इन सितारों ने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर खूब मान सम्मान और लोकप्रियता तो हासिल की लेकिन उनका करियर जल्द ही डूब गया। इन सितारों को अपने जीवन में खूब संघर्षों का सामना करना पड़ा लेकिन उनका करियर बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा दिन तक नहीं चला। ऐसे कई सितारे आपको बॉलीवुड में मिल जाएंगे, जिनकी एक हिट फिल्म होने के बाद उनका फिल्मी करियर ज्यादा लंबे समय तक आगे नहीं बढ़ा। बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों की कड़ी में फिल्म ‘तुम बिन’  से रातों-रात हिट हुए अभिनेता हिमांशु मलिक का नाम भी शामिल है, हालांकि ऊंचाइयों पर पहुंचने के बाद अचानक इस सितारे का करियर ढलान पर आ गया।

साल 2001 में अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘तुम बिन’ लोगों को खूब पसंद आई थी। मूवी की एक्ट्रेस संदली सिन्हा के अपोजिट हिमांशु मलिक के अलावा राकेश वशिष्ठ और प्रियांशु चटर्जी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म की कहानी के साथ-साथ फिल्म के गाने भी खूब हिट हुए थे। रिलीज़ के तुरंत बाद ही फिल्म ‘तुम बिन’ से जुड़े सभी स्टार्स रातों रात हिट हो गए थे।

आज भी ‘तुम बिन’ फिल्म के गानों को खूब पसंद किया जाता है। गौरतलब बात है कि बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट होने के बाद इस फिल्म से जुड़े कलाकारों को आगे कोई नई फिल्म नहीं मिली। वहीं हिमांशु मलिक भी आगे किसी अन्य फिल्मों में नजर नहीं आए। सभी किरदारों का करियर इस मूवी के बाद ढलान पर आ गया।

21 मई 1973 को हरियाणा के सोनीपत में जन्में हिमांशु ने अपने करियर की शुरूआत म्यूजिक वीडियो में बतौर मॉडल की थी। हिमांशु मलिक नुसरत फतेह अली खान के मशहूर एल्बम सॉन्ग ‘आफरीन’ में लिसा रे के साथ और सोनू निगम के एल्बम ‘दीवाना’ में संदली सिन्हा के साथ दिखे थे। उस एल्बम के रिलीज होने के बाद हिमांशु की कई लड़कियां दीवानी हो गई थीं।

एक्टर हिमांशु ने फिल्म ‘काम सूत्र: ए टेल ऑफ लव’ (1996) से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और बाद में ‘जंगल’ (2000), ‘तुम बिन’ (2001), ‘ख्वाहिश’ (2003), ‘रोग’ (2005) और ‘यमला पगला दीवाना’ (2011) जैसी कई छोटी बड़ी फिल्मों में काम किया। हालांकि जो सफलता उनको फिल्म ‘तुम बिन’ से मिली वो किसी और फिल्म से नहीं मिली।

अपने फिल्मी करियर में हिमांशु को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि बाद में हिमांशु ने प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर के रूप में वापस लौटने की कोशिश की, पर उसके बाद भी उनको सफलता नहीं मिली।

इस लम्बे अरसे के बाद ‘तुम बिन’ फिल्म से मशहूर हुए इस हैंडसम अभिनेता को आज पहचान पाना भी काफी मुश्किल है। हिमांशु के लुक में अब काफी बदलाव आ चुका है।

हिमांशु पहले से मोटे हो गए हैं, उनकी दाढ़ी के बाल सफ़ेद हो गए हैं और उनके सर के बाल भी उड़ चुके हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *