फिल्म ‘विवाह’ में सांवली सी दिखने वाली यह एक्ट्रेस अब दिखने लगी है बेहद ग्लैमरस, तस्वीरें देख दंग रह जाएंगे!

साल 2006 में आई राजश्री प्रोडक्शन की फैमिली ड्रामा फिल्म ‘विवाह’ उस दौर की सुपरहिट फिल्मों में से एक रही थी। शाहिद कपूर और अमृता राव स्टारर इस फिल्म में एक और अहम किरदार था, अमृता राव की छोटी बहन रजनी का किरदार, जिसे फिल्म में हर कोई छोटी के नाम से पुकारता था। इस फिल्म में सांवली सी दिखने वाली और छोटी का किरदार निभाने वाली अदाकारा का नाम अमृता प्रकाश है।

एक्ट्रेस अमृता प्रकाश ने शाहिद कपूर और अमृता राय फिल्म ‘विवाह’ में उसने छोटी के किरदार निभाया था जो अपनी दीदी को हर बात में चिढ़ाती थी और उन्हें परेशान करती थी। फिल्म में छोटी के किरदार के लिए अमृता प्रकाश को ऑडियंस का खूब प्यार मिला था।

ये फिल्म अमृता की पहली फिल्म नहीं थी। एक्ट्रेस अमृता प्रकाश ने बचपन में एक्टिंग के जरिए अपनी पहचान बना ली थी।

लेकिन बता दें कि ‘विवाह’ फिल्म की छोटी अब बड़ी हो गई हैं और काफी ग्लैमरस दिखने लगी हैं। इन दिनों अमृता प्रकाश अपने लुक को लेकर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। वे अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने स्टाइलिश फोटो पोस्ट करती रहती हैं।

अमृता प्रकाश का जन्म 12 मई को राजस्थान के जयपुर में हुआ था। महज 4 साल की उम्र में अमृता प्रकाश ने केरल की एक लोकल फुटवियर कंपनी के लिए पहला ऐड किया था। बाद में अमृता प्रकाश ने ‘डाबर’, ‘ग्लूकॉन-डी’, ‘रसना’, ‘सनसिल्क’ जैसे कई विज्ञापनों में काम किया। यही नहीं ‘लाइफ ब्वॉय’ साबुन के साथ अमृता प्रकाश का 2 साल की कॉन्ट्रेक्ट भी रहा।

अमृता प्रकाश ने 2001 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में फिल्म ‘तुम-बिन’ से डेब्यू किया। फिल्म में अमृता ‘मिली’ नाम के किरदार से काफी फेमस हुईं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी और फिल्म के हिट होने के बाद अमृता रातों-रात चर्चा में आ गई थीं। अमृता को बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर कई अवॉर्ड नोमिनेशन भी मिले।

बाद में अमृता 2006 में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘विवाह’ में दिखीं। इस फिल्म में छोटी के किरदार से उन्हें काफी लाइमलाइट मिली। बेहद छोटी उम्र में फिल्मों में ब्रेक मिलने के कारण वह जयपुर से मुंबई आ गई थीं। एक्टिंग के साथ ही अमृता ने मुंबई यूनिवर्सिटी से कॉमर्स और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री पूरी की है।

बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ अमृता ने कई टीवी शोज और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। अमृता प्रकाश ने फिल्म ‘तुम बिन’ और ‘विवाह’ के अलावा ‘कोई मेरे दिल में है’, ‘एक विवाह ऐसा भी’, ‘वी ऑर फैमिली’, ‘ना जाने कब से’ जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया है। एक्ट्रेस अमृता प्रकाश ने फिल्मों के अलावा ‘फॉक्स किड्स’ शो जैसे कई टीवी शोज भी काम किया है।

अमृता ने ‘शक्ति-अस्तित्व के एहसास की’, ‘पटियाला बेब्स’ जैसे दर्जनों टीवी सीरियल्स में भी अहम भूमिका निभाई है।

1 thought on “फिल्म ‘विवाह’ में सांवली सी दिखने वाली यह एक्ट्रेस अब दिखने लगी है बेहद ग्लैमरस, तस्वीरें देख दंग रह जाएंगे!”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *