‘बिग बॉस’ से मशहूर हुई सना खान की खूबसूरत तस्वीरें, विज्ञापन को लेकर रह चुकी हैं विवादों में!

21 अगस्त 1988 को मुंबई में जन्मीं मॉडल, डांसर और अभिनेत्री सना खान ने अपने करियर की शुरुआत विज्ञापन फिल्मों से की थी। उन्होंने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषा में फिल्में की हैं। सना ने 5 भाषाओं में 14 फिल्मों में अभिनय किया है और सना 50 से अधिक विज्ञापन फिल्मों में दिखाई दी हैं।

सना मुंबई के धारावी में पली बढ़ी हैं। उनके पिता केरल के कन्नूर के मलयाली मुस्लिम हैं। वहीं उनकी मां सईदा मुंबई की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की है। सना की बचपन से ही एक अभिनेत्री बनने की इच्छा थी।

सना खान ने साल 2005 में कम बजट की फिल्म ‘यही है हाई सोसाइटी’ से डेब्यू किया। फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘धन धना धन गोल’ में उन्होंने स्पेशल अपीयरेंस दी। सना 2007 में अमूल माचो अंडरवियर के विज्ञापन को लेकर विवादों में भी फंसी थीं। इसके बाद सना 2008 में अजय देवगन की फिल्म ‘हल्ला बोल’ में भी दिखाई दी थीं।

हिंदी फिल्मों में कुछ खास सफलता ना मिलने पर उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया। 2014 में सना, सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ में दिखीं। सना ने फिल्म ‘जय हो’ में  डैनी डेन्जोंगपा की बेटी का किरदार निभाया था।

इसके बाद उन्होंने ‘वजह तुम हो’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्में की। सना फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ में अक्षय कुमार की प्रेमिका की भूमिका निभाते हुए दिखाई दी थीं।

सना खान जल्द ही फिल्म ‘टॉम, डिक और हैरी 2’ में आफताब शिवदासानी और शरमन जोशी के साथ सिल्वर स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी।

सना खान ने 2012 में ‘बिग बॉस’ सीजन 6 में हिस्सा लिया। शो में वो टॉप थ्री कंटेस्टेंट बनीं। इसके अलावा सना ने ‘झलक दिखला जा 7’, ‘खतरों के खिलाड़ी 6’, ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’, ‘एंटरटेनमेंट की रात’ और ‘किचन चैम्पियन’ में काम किया। इस साल की शुरुआत में सना वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स’ में भी नजर आईं।

सना फरवरी 2020 में अपने बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप की खबरों को लेकर सुर्खियों में रहीं। सना फरवरी 2019 से डांसर और कोरियोग्राफर मेलविन लुईस को डेट कर रही थीं। सोशल मीडिया पर एक लंबे चौड़े पोस्ट में उन्होंने लुईस पर धोखा देने का आरोप लगाया। वहीं लुईस का कहना था कि सना ने उनकी जाति और स्किन कलर का मजाक उड़ाया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *