बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस लीना आचार्य का नि’धन, मां की डोनेट की हुई किडनी भी न बचा सकी जान

बॉलीवुड फिल्म ‘हिचकी’ में रानी मुख़र्जी के साथ काम कर चुकीं अभिनेत्री लीना आचार्य का शनिवार को दिल्ली में किडनी फेल होने से नि’धन हो गया। लीना आचार्य पिछले डेढ़ साल से किडनी की बीमारी से पीड़ित थीं। उनकी मां ने कुछ समय पहले अपनी किडनी डोनेट की थी, लेकिन इससे भी लीना की जान नहीं बच पाई। लीना के परिवार वाले इस घटना के बाद से सदमे में हैं। लीना के निधन की खबर सुनकर फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

फिल्म ‘हिचकी’ के अलावा, लीना आचार्य ‘गंदी बात’, ‘क्लास ऑफ 2020’ जैसी वेब सीरीज और ‘आपके आ जाने से’ और ‘मेरी हानिकारक बीवी’ और ‘सेठ जी’ सहित कई टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं। लीना के साथ काम कर चुके कलाकारों को अब भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है।

मशहूर अभिनेता रोहन मेहरा ने लीना को याद करते हुए अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में उनके साथ अपनी एक तस्वीर साझा की है। रोहन ने लिखा, ‘आपकी आत्मा को शांति मिले लीना मैडम। बीते साल हम इस समय एक साथ क्लास ऑफ 2020 की शूटिंग कर रहे थे। आप बहुत याद आएंगी।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by leena Acharya (@leena_acharya20)

‘सेठ जी’ में लीना आचार्य की को-स्टार रही उपासना खन्ना ने हाल ही में एक न्यूज पोर्टल से बात की और बताया कि लीना साल 2015 से बीमारी का सामना कर रहीं थीं। वह एक किडनी पर जीवित थी और काम कर रही थीं। वह बीच में कई स्वास्थ्य बीमारियों का सामना कर चुकीं थी और पिछले चार महीनों में उसकी स्वास्थ्य बहुत खराब हो गया था । वह एक अनुभवी एक्ट्रेस थीं और मैं उन्हें हमेशा याद रखूंगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by leena Acharya (@leena_acharya20)

अपने नि’धन से कुछ दिन पहले लीना आचार्य ने एक इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा था। इस पोस्ट में लीना ने लिखा था, ‘चंद सांसें ही हैं जो उड़ा ले जाएंगी और इससे ज्यादा क्या ले जाएगी।’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *