बॉलीवुड को लगा एक और बड़ा झटका, एक्टर आसिफ बसरा ने की ख़ुद’कुशी!

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए साल 2020 बेहद खराब रहा है। इस साल हिंदी सिनेमा जगत ने अपने कई शानदार कलाकारों को हमेशा के लिए खो दिया। बॉलीवुड से अब एक और बुरी खबर सामने आई है। ब्लैक फ्राइडे, जब वी मेट और हिचकी सहित कई शानदार फिल्मों में अभिनय करने वाले अभिनेता आसिफ बसरा ने 12 नवंबर को धर्मशाला के एक कॉम्प्लेक्स में ख़ुद’कुशी कर ली है। खबरों के मुताबिक आसिफ लंबे समय से डिप्रेशन में थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के धर्मशाला के मैक्लोडगंज में जोगिबाड़ा रोड पर स्थित एक कैफे के पास ख़ुद’कुशी की है। इस बात की जानकारी कांगड़ा जिले के एसपी विमुक्त रंजन ने दी है। हालांकि उन्होंने यह कदम क्यों उठाया इसके अभी तक पता नहीं चल पाया है।

उनके जाने से फिल्म इंडस्ट्री को एक गहरा सदमा लगा है। कई फिल्मी स्टार्स और सेलेब्स ने दुख जताते हुए परिवार को सांत्वना दी। इनमें राजकुमार राव,नवाजुद्दीन सिद्दीकी, इमरान हाशमी, हंसल मेहता, पूजा भट्ट, अनुपम खेर, दिव्या दत्ता ,स्वरा भास्कर और अभिषेक बनर्जी जैसे कलाकार शामिल हैं।

आसिफ बसरा एक टैलेंटेड एक्टर थे। आसिफ बसरा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है। उन्होंने फिल्मों में हमेशा सह-कलाकार की भूमिका अदा की थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी। आसिफ बसरा पहली बार साल 1998 में ज़ी टीवी के सीरियल ‘वो’ में नजर आए थे। इसके बाद बॉलीवुड में आसिफ बसरा को असली पहचान साल 2004 में अनुराग कश्यप की फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ में शहनवाज कुरैशी के किरदार से मिली थी। इसके बाद आसिफ बसरा को बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में देखा गया।

आसिफ बसरा के अभिनय की तारीफ साल 2010 में आई फिल्म ‘वन्स अपोन अ टाइम इन मुंबई’ में भी की गई थी। इस फिल्म में उन्होंने इमरान हाशमी के पिता का किरदार निभाया था। इसके अलावा आसिफ ने ‘जब वी मेट’, ‘काय पो छे’, ‘ये है बकरापुर’, ‘परजानियां’, ‘हिचकी’, ‘वन्स अपोन अ टाइम इन मुंबई’, ‘कृष- 3’, ‘ब्लैक फ्राईडे’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था। आसिफ बसरा ने अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ में भी काम किया था। उन्होंने आखिरी बार हॉटस्टार की वेब सीरीज ‘होस्टेजेस’ में काम किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *