बॉलीवुड हसीनाओं के मॉडलिंग के दिनों की अनदेखी तस्वीरें, फिल्मों में आने के बाद बदल चुका है लुक

बॉलीवुड में कई कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की। मॉडलिंग की दुनिया से करियर की शुरुआत करने वाले सितारों में सलमान खान, अक्षय कुमार से लेकर सुष्मिता सेन, ऐश्वर्या राय, बिपाशा बसु का नाम तक शामिल है। मॉडलिंग के जरिए इन सितारों ने फिल्मी दुनिया में आकर बड़ा नाम कमाया और सुपरस्टार बने। लेकिन इनमें से कुछ हसीनाएं फिल्मों में आने के बाद यूं बदलीं कि अब पहचानना भी मुश्किल है। आज हम आपको दिखाते हैं उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की मॉडलिंग के दिनों की कुछ अनदेखी तस्वीरें जिसपर आपकी पहले कभी नजर नहीं पड़ी होगी।

बिपाशा बसु

बॉलीवुड की ब्लैक ब्यूटी एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने भले ही अभिनेता करण सिंह ग्रोवर के साथ शादी के बाद अभी तक फिल्मों का रुख नहीं किया हो लेकिन सोशल मीडिया पर वह बहुत एक्टिव रहती हैं। कॉलेज के दिनों की मॉडलिंग और बॉलीवुड में एंट्री के वक्त भी बिपाशा काफी सांवली थीं, लेकिन आज उनका लुक काफी बदल चुका है।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। महज 18 साल की उम्र में 1994 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सुष्मिता ने ताज जीता था। सुष्मिता ने 1996 में आई फिल्म ‘दस्तक’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। मॉडलिंग के दिनों के दौरान सुष्मिता काफी अलग दिखाई देती थीं।

ऐश्वर्या राय

मॉडलिंग के दिनों की ऐश्वर्या राय बच्चन की फोटोज देखकर आप भी चौंक जाएंगे। हालांकि मॉडलिंग के दिनों में ऐश्वर्या काफी खूबसूरत नजर आती थीं लेकिन बढ़ती उम्र के साथ उनकी खूबसूरती और बढ़ रही है। 1994 में मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या को साल 2009 में फिल्म क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान को देखते हुए उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

कैटरीना कैफ

2003 में फिल्म ‘बूम’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली कैटरीना कैफ आज बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हैं और कैटरीना के पास इस वक्त कई बड़ी फिल्में हैं। कैटरीना ने फिल्मी करियर की शुरुआत मलयालम फिल्मों से की लेकिन एक्टिंग से पहले वह मॉडलिंग करती थीं।

पूजा भट्ट

साल 1989 में फिल्म ‘डैडी’ से फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली पूजा भट्ट को इस फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल अवार्ड मिला। साल 1991 में आई फिल्म ‘दिल है की मानता नहीं’ पूजा के करियर की सबसे हिट फिल्म रही। लेकिन फिल्मों में आने से पहले पूजा मॉडलिंग करती थीं। पूजा भट्ट का पूरा परिवार फिल्मों से जुड़ा हुआ है। पूजा ने इसके अलावा ‘सड़क’, ‘तमन्ना’, ‘चाहत’, ‘अंगरक्षक’, ‘प्रेम दीवाने’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *