‘Mirzapur 2’ में सर पर पल्लू रखे सीधी-सादी दिखने वाली मुन्ना भैया की पत्नी की ये तस्वीरें देख उड़ जाएंगे आपके होश!

प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘मिर्जापुर 2’ में मुन्ना भैया की पत्नी माधुरी यादव के किरदार में अपनी एक्टिंग से सबको प्रभावित कर चुकीं एक्ट्रेस ईशा तलवार पिछले कई सालों से साउथ इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। इसके अलावा ईशा बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर रही हैं। ‘मिर्जापुर 2’ में ईशा ने कालीन भैया यानी पंकज त्रिपाठी की बहू का किरदार निभाया है जो अपने शातिर दिमाग से उन्हें ही मात दे देती है।

मुंबई में पली बढ़ी ईशा तलवार ने अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय की 20 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘हमारा दिल आपके पास है’ से हिंदी सिनेमा में पहला कदम रखा। फिर उन्होंने साल 2012 में दक्षिण भारत का रुख किया और वहां अपनी अदाओं से खूब चर्चाएं भी बटोरीं।

मलायलम फिल्म ‘थट्टाथिन मरायाथु’ से ईशा ने डेब्यू किया। फिल्म हिट रही और साथ ही ईशा तलवार को भी इस फिल्म का खूब फायदा मिला।

ईशा तलवार को इसके बाद कमर्शियल फिल्में बनाने वालों ने नोटिस किया और ईशा कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं। ईशा को पिजा हट, फे’यरनेस क्रीम, स्किन क्लीनिक और पेंट बनाने वाली कंपनियों ने अपने त्योहारी विज्ञापनों में जगह भी खूब दी, लेकिन एक म्यूजिक वीडियो के जरिए हिंदी सिनेमा से उनका राब्ता बना जिसमें पूरा फोकस फिर ऋतिक रोशन पर चला गया और ईशा तलवार को लोगों ने खास नोटिस नहीं किया।

ईशा तलवार ने अपने फिल्मी करियर को मजबूत बनाने के लिए काफी मेहनत की है। वे टेरेंस लुईस डांस स्कूल से कई डांस फॉर्म्स सीख चुकी हैं जिनमें जैज, हिपहॉप, साल्सा शामिल है। मलायालम सिनेमा में उनकी शोहरत अच्छी खासी रही है।

ईशा तलवार ने मलयालम सिनेमा में 4-5 साल तक खूब नाम कमाया और इसी बीच ईशा ने तमिल और तेलुगू सिनेमा में भी किस्मत आजमाई। तेलुगू में ‘गुं’डे जारी गल्लनथय्यिंदे’ और तमिल में ‘थिल्लू मुल्लू’ में लोगों ने ईशा को नोटिस तो किया लेकिन वहां उन्हें मलयालम सिनेमा जैसी कामयाबी नहीं मिल सकी।

ईशा लगातार हिंदी सिनेमा में अपनी जगह बनाने की कोशिश करती रही हैं। हिंदी सिनेमा के कास्टिंग डायरेक्टर्स उनके ऑडीशन निर्माताओं को सेंकंड या थर्ड लीड रोल्स के लिए ही भेजते रहे हैं।

इसके अलावा ईशा साल 2017 में सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में और साल 2018 में सैफ अली खान के साथ बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म ‘कालाकां’डी’ में भी दिख चुकी हैं, लेकिन उनकी ये दोनों हिंदी फिल्में भी फ्लॉप रहीं।

ईशा इसके बाद आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ के साथ-साथ संजय मिश्रा की फिल्म ‘कामयाब’ में दिखाई दीं।

इसके अलावा ईशा नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘गिन्नी वेड्स सनी’ में विक्रांत मैसी और यामी गौतम के साथ भी नजर आईं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.