रणदीप हुड्डा से राजकुमार राव तक इन अभिनेताओं ने फिल्म के लिए पूरी तरह बदल लिया था अपना लुक, ट्रांसफॉर्मेशन देख फैंस रह गए हैरान

एक सदी यानी 100 सालों से अधिक पुराने बॉलीवुड इतिहास में बहुत सी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। जिनमें से कुछ सुपरहिट रहीं तो कुछ कब आईं और कब चली गईं किसी को पता भी नहीं लगा। इस दौरान कुछ फिल्में ऐसी भी रिलीज हुईं जिसमें अभिनेताओं ने न सिर्फ अपने दमदार अभिनय बल्कि अपने शानदार ट्रांसफॉर्मेशन से भी सभी को हैरान कर दिया। तो जानते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के अभिनेताओं के बारे में।

रणदीप हुड्डा (सरबजीत)

रणदीप हुड्डा की गिनती बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में होती है जो अपने किरदार के लिए जी जान लगा देते हैं और उनके रोल में हमेशा नयापन दिखता है। साल 2016 में डायरेक्टर ओमंग कुमार के निर्देशन साल में बनी फिल्म ‘सरबजीत’ में रणदीप ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सबको चौंका दिया था। इस किरदार के लिए रणदीप हुड्डा ने बहुत मेहनत की थी, पर्दे पर उनकी मेहनत निखरकर आई थी। फिल्म में रणदीप हुड्डा के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋचा चड्ढा भी थीं। ऐश्वर्या ने फिल्म में रणदीप की बहन का किरदार निभाया था जबकि ऋचा ने पत्नी का। रिपोर्ट्स के मुताबिक रणदीप ने सिर्फ 28 दिनों में अपना 18 किलो वजन घटा लिया था।

आमिर खान (दंगल)

दरअसल सिनेमा में कई ऐसे सितारे हैं जो किरदार में ढलने के लिए अधिक मेहनत नहीं करते हैं लेकिन वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान खुद को किरदार में झोंक देते हैं। आमिर खान ने 2016 में एक बार फिर फिल्म ‘दंगल’ में अपने दमदार अभिनय से अपने-आप को साबित किया था। फिल्म ‘दंगल’ के लिए आमिर खान ने जहां पहले अपना वजन बढ़ाया तो वहीं बाद में खुद को फिट भी किया। आमिर खान के इस ट्रांसफॉर्मेशन ने दर्शकों को हैरान कर दिया था।

रणबीर कपूर (संजू)

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर सिनेमा के उन अभिनेताओं में शुमार हैं जिन्होंने काफी कम फिल्मों से ही अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवाया है। साल 2018 में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म ‘संजू’ रिलीज हुई थी जिसमें रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया था। रणबीर ने राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में संजय दत्त के अलग अलग किरदार निभाने के लिए खुद पर जमकर मेहनत की।

फरहान अख्तर (भाग मिल्खा भाग)

साल 2013 में राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित धावक मिल्खा सिंह की जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ रिलीज हुई थी जिसमें फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था। फिल्म में फरहान की एक्टिंग के साथ-साथ उनके ट्रांसफॉर्मेशन ने भी सभी का दिल जीत लिया था।

राजकुमार राव (ट्रेप्ड)

साल 2017 में आई फिल्म ‘ट्रेप्ड’ में राजकुमार राव ने भूखा-प्यासा दिखने के लिए 3 हफ्ते के लिए कठोर डाइट लेकर 18 किलो वजन कम किया था, जिससे उनका पेट वाकई काफी कम हो गया था। वजन कम करने के लिए राजकुमार राव 3 हफ्ते ब्लैक कॉफी और दो गाजर पर पूरा दिन निकाल देते थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *