लॉकडाउन में जरूरतमंदों की सहायता करने के लिए सुनील शेट्टी समेत इन सितारों को मिला ‘भारत रत्न डॉ अंबेडकर अवॉर्ड’

बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी को 7 नवंबर की शाम को “भारत रत्न डॉ अंबेडकर अवॉर्ड” से नवाजा गया है। सुनील शेट्टी को कोरोना लॉकडाउन के दौरान किए गए अपने सराहनीय कामों के लिए इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। सुनील शेट्टी ने कोरोना के समय लोगों की काफी मदद की थी। जिसके चलते सुनील शेट्टी को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार शाम को राजभवन में पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह के दौरान सिर्फ 25 लोग ही मौजूद थे।

कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान सुनील शेट्टी ने महिलाओं का सशक्तीकरण किया, पशु कल्याण के लिए जागरूकता बढ़ाई और लॉकडाउन के दौरान मुंबई के डब्बावालों की सहायता की। सुनील शेट्टी ने डब्बावालों के लिए बड़े पैमाने पर भोजन की आपूर्ति की व्यवस्था की थी। जुलाई में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि सुनील सेट्टी ने संजय दत्त और कैबिनेट मंत्री असलम शेख और मुंबई शहर के सरंक्षक मंत्री के साथ हाथ मिलाया और शहर के डब्बावालों की मदद की। सुनील शेट्टी ने एक बयान में कहा, ‘यह असलम भाई और संजू द्वारा शुरू की गई एक पहल थी, मुझे उनसे हाथ मिलाने में कोई हिचक नहीं थी।’ सुनील शेट्टी ने यह भी बताया था कि खाने से भरे ट्रकों को पुणे भेजा गया था, जहां लॉकडाउन में डब्बावालों को शिविर में रखा गया था। खेड़ और मालवाल के शिविरों में चावल, दाल, चीनी, आटा और तेल के किट पहुंचाए गए।

‘भारत रत्न डॉ अंबेडकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होने के बाद सुनील ने कहा- ‘जिन चीजों पर ध्यान जाता है, उन्हें मत करें। याद रखने वाली चीजें करें। दें और भूल जाएं। स्वीकार करें और हमेशा याद रखें।

सुनील शेट्टी के अलावा सिंगर सोनू निगम, एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा को भी इस अवॉर्ड से नवाजा गया। यह अवॉर्ड भारतीय सिनेमा के बुद्ध क्रिएशन ने आयोजित किया।

ये पुरस्कार सिर्फ उन सितारों को ही दिया गया जिन्होंने कोरोना महामारी के चलते देश भर में लगे लॉकडाउन में अच्छा सामाजिक काम किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *