शाहिद कपूर और इशान खट्टर की मां का छलका दर्द, नीलिमा अज़ीम ने बताया क्यों रहीं दो शादियां असफल!

बॉलीवुड एक्टर्स शाहिद कपूर और इशान खट्टर की मां नीलिमा अज़ीम भी बॉलीवुड फिल्मों और टेलीविजन इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। साल 1991 में रिलीज़ हुई संजय दत्त, पूजा भट्ट और दीपक तिजोरी स्टार्रर फिल्म ‘सड़क’ से नाम कमाने वाली नीलिमा अज़ीम ‘तलाश’, ‘आम्रपाली’, ‘द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान’ और ‘जूनून’ जैसे टीवी शोज में भी काम कर चुकी हैं। नीलिमा ने 1979 में अभिनेता पंकज कपूर से शादी की और 1981 में बेटे शाहिद कपूर को जन्म दिया लेकिन 1984 में पंकज कपूर और नीलिमा का तलाक हो गया। बाद में 1990 में उन्होंने राजेश खट्टर से शादी की और दोनों 1995 में बेटे ईशान खट्टर के माता-पिता बने लेकिन उनकी ये शादी भी नाकामयाब रही और 2001 में तलाक के बाद दोनों अलग हो गए।

नीलिमा अज़ीम ने हाल ही में पंकज कपूर और राजेश खट्टर के साथ अपनी फेल्ड मैरिज के बारे में बात की। नीलिमा अजीम ने शाहिद के पिता पंकज से शादी को लेकर कहा- मेरे पास एक बहुत अच्छा दोस्त था, जिससे मेरी शादी हुई। सब कुछ बहुत अच्छा था, मेरे पेरेंट्स भी अच्छे थे। मेरे आसपास हमेशा से अच्छे लोग रहे हैं, तो मुझे पता ही नहीं था कि जिंदगी में ऐसा कुछ भी हो सकता है, जिसमें पांव फिसल जाए और हम गिर जाएं और रिजेक्शन का कोई सवाल ही नहीं है क्योंकि हर कोई मुझे पसंद करता था, मुझे फॉलो करते थे तो जब मैं यंग और खुश थी तो ये पहली बार था जब मैंने दुख, रिजेक्शन, दर्द, डर, एंग्जाइटी और और इंसिक्योरिटी झेली।

राजेश खट्टर संग शादी पर उन्होंने कहा- दूसरी शादी चल सकती थी अगर कुछ चीजें न हुई होती तो। उन्हें नजर अंदाज करना मुश्किल था। ये मुश्किल और नामुमकिन था अगर इसमें थोड़ा कंट्रोल, लॉजिक और सेंस होता तो ये चल सकती थी मगर ऐसा न हुआ।

ये सब मुंबई में सभी संघर्षों के साथ और सभी दबावों के साथ होता है। कभी-कभी लोग इसके आगे झुक जाते हैं लेकिन मेरे पास उठने और फिर से चलना शुरू करने की क्षमता है, और मेरे जीवन में मेरे प्यारे बेटे (शाहिद और ईशान) हैं, वे मेरे लिए बहुत बड़ी प्रेरणा और इतनी खुशी और प्रोत्साहन के सोर्स थे।”

नीलिमा ने बताया कि राजेश खट्टर के साथ अभी भी उनकी दोस्ती है। साथ ही नीलिमा ने राजेश की पत्नी वंदना की भी तारीफ की।

हालांकि नीलिमा ने साल 2004 में रज़ा अली खान से भी शादी की थी और 2009 में उनका तलाक हो गया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *