सलमान खान ने फ्रंट लाइन वर्कर्स को खाना भेजकर की मदद, खुद खाना चखकर चेक की खाने की क्वालिटी

देशभर में कोरोना की स्थिति किसी से छिपी नही है। कोरोना वायरस जिस तेजी से लोगों में फैल रहा हैं इससे हालात काफी बिगड़े हुए हैं, आए दिन लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं और हर दिन लोग इससे अपनी जान गवां रहे हैं। हालांकि बहुत से ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने कोरोना को मात दी है, लेकिन अभी स्थिति नियंत्रण में नही आई है। देश के अलग अलग राज्यों में भी स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए लॉकडाउन भी लगाया जा रहा है। महाराष्ट्र भी पिछले 2 हफ़्तों से लॉकडाउन में है। वहीं महामारी के इस दौर में लोग एक दूसरे की मदद भी कर रहे हैं। बॉलीवुड सेलेब्स भी अब आगे आकर लोगों को तरह तरह की मदद पहुंचा रहे हैं। अभी तक इस लिस्ट में सोनू सूद का नाम सबसे आगे था, लेकिन सलमान खान ने भी एक बार फिर आगे आकर लोगों के लिए मदद का हाथ बढ़या है।

यहां भी कोरोना वॉरियर्स सकंट की इस घड़ी में डटे हुए हैं। ऐसे में इन वॉरियर्स की मदद के लिए बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की संस्था बीइंग ह्यूमन (Being Human) के साथ कुछ अन्य संस्थाएं आगे आईं हैं। सलमान के बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन की ओर से मुंबई के फ्रंटलाइन वर्कर्स पुलिस, मेडिकल स्टॉफ और बीएमसी कर्मचारियों के लिए पिछले कुछ हफ्ते से रोजाना भाईजान्स किचन से नाश्ते का इंतजाम किया जा रहा है। इस नेक काम में ‘आई लव मुंबई’ एनजीओ भी उनका साथ दे रही हैं। पिछले साल भी सलमान ने लॉकडाउन के वक्त गरीबों और जरूरतमंदों की मदद की थी।

सलमान खान ने हाल ही में मुंबई में महामारी के खिलाफ लड़ाई में लगे फ्रंटलाइन वर्कर्स को पांच हजार फूड पैकेट भेजे हैं। इस बात की जानकारी शिवसेना यूथविंग की कोर कमेटी के सदस्य और ‘आई लव मुंबई’ नाम के एनजीओ के मेंबर राहुल कनल ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर कर दी है। उन्होंने ट्विटर पर इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, ‘एक बड़ी टीम। सलमान खान का जितना भी धन्यवाद किया जाए कम है। उन्होंने खुद खाने को परखा और मदद के लिए आगे आए’।

उनका यह वीडियो और तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। सलमान खान फैन क्लब से साझा किए गए इस वीडियो में सलमान कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए ‘भाईजान्स किचन’ में बनाए जा रहे खाने को बांटते नजर आ रहे हैं। इन तस्वीरों और वीडियो में सलमान खान के साथ ‘आई लव मुंबई’ एनजीओ के मेंबर राहुल कनल भी नजर आ रहे हैं। इसमें एक और खास बात देखने को मिली कि सलमान ने खुद खाने की क्वालिटी जांचने के लिए इससे चखकर देखा साथ ही अन्य तैयारियों का भी जायजा लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan (@salmankhanfanclub)

इस वीडियो में आप देख सकते हैं खुद सलमान खान (Salman Khan) ये खाना चखते हुए नजर आ रहे है। खाना चखने के बाद सलमान (Salman Khan) तुरंत मास्क भी पहन लेते हैं। एक्टर के आस-पास मौजूदा टीम भी गाइडलाइन्स को फॉलो करती नजर आई। सलमान खान ने फ्रंटालाइन वर्करों के लिए नाश्ते का इंतजाम करने वालों की हौसला अफजाई भी की और उन्हें पूरे जोश में इस नेक काम को जारी रखने को कहा। सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो फैंस को काफी पसंद आया। फैंस सलमान के इस नेक कदम की तारीफ भी कर रहे हैं।

पिछले साल भी सलमान खान ने ‘बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ की ओर से लॉकडाउन के दौरान तकरीबन 2 लाख जरूरतमंद लोगों तक अनाज पहुंचाने का काम किया था। इतना ही नहीं दिहाड़ी मजूदरों, तकनीशियनों और जूनियर कलाकारों को 3000-3000 रुपये की आर्थिक सहायता भी दी थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *