सीरियल ‘शक्तिमान’ के खतरनाक खलनायक तमराज किलविश की बेटी है बेहद खूबसूरत, देखें तस्वीरें

90 के दशक में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाला धारावाहिक ‘शक्तिमान’ टीवी के बेहतरीन शोज में से एक था। उस समय सबसे फेमस शोज में गिने जाने वाले सीरियल ‘शक्तिमान’ का नाम हर बच्चे की जुबान पर छाया हुआ था, बच्चे इस सीरियल के दीवाने थे। भले ही इस सीरियल में मुकेश खन्ना ने शक्तिमान का किरदार निभाया था लेकिन इस सीरियल में ‘अँधेरा कायम रहे’ डायलोग बोलने वाले खतरनाक विलेन तमराज किलविश यानी सुरेन्द्र पाल का किरदार इतना प्रभावशाली था कि लोग उस किरदार को आज तक नहीं भूल पाए। सुरेन्द्र ने इस शो में तमराज किलविश का किरदार बहुत ही शानदार तरीके से निभाया था जिसके बाद इनकी एक्टिंग के चर्चे हर जगह होने लग गए थे।

सुरेन्द्र ने बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में द्रोणाचार्य का रोल निभाया था। इसके अलावा उन्होंने ‘महाराणा प्रताप’, ‘दीया और बाती’ जैसे कई टीवी शोज में भी काम किया है। लेकिन आज हम आप को सुरेद्र के बारे में नहीं बल्कि उनकी बेटी से रुबरू करवाने वाले हैं।

सुरेन्द्र पाल की बेटी का नाम ऋचा पनाई है। ऋचा देखने में बहुत ही सुन्दर हैं। ऋचा पानाई अपनी खूबसूरती के मामले में बड़ी से बड़ी मॉडल और एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं।

ऋचा का जन्म 24 फरवरी 1993 को लखनऊ में हुआ था और उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड स्कूल से पूरी की।

अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद ऋचा ने मिस लखनऊ का खिताब भी अपने नाम किया था जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में अपने करियर की शुरूआत की।

मॉडलिंग के साथ-साथ ऋचा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन भी की और काफी समय तक जब उन्हें मॉडलिंग में ज्यादा सफलता नहीं मिली तो किंगफ़िशर एयरलाइन्स में एयरहोस्टेस की जॉब करने लगीं। जॉब के साथ-साथ ऋचा मॉडलिंग असाइनमेंट की तलाश में भी थीं।

जब्बार कल्लारक्कल ने ऋचा को पहली विज्ञापन फिल्म में काम करने का मौका दिया। उसके बाद ऋचा ने कई ऐड फिल्मों में काम किया। फिर 2011 में ऋचा ने मलयालम फिल्म ‘वाडमली’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म के बाद लोग ऋचा को काफी पसंद करने लगे थे। ऋचा को एशियानेट फिल्म अवार्ड्स की तरफ से ‘बेस्ट फेस ऑफ़ दी ईयर’ का खिताब भी मिला था।

उसके बाद ऋचा ने मलयालम, कन्नड़ और तेलगु की कई फिल्मों में भी काम किया। 2016 में ऋचा ‘ट्रैफिक’ नाम की बॉलीवुड फिल्म में मनोज बाजपेयी, जिमी शेरगिल, दिव्या दत्ता के साथ दिखाई दीं थीं।

1 thought on “सीरियल ‘शक्तिमान’ के खतरनाक खलनायक तमराज किलविश की बेटी है बेहद खूबसूरत, देखें तस्वीरें”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *