‘स्टाइल’ फिल्म से मशहूर हुए साहिल खान फिल्मों से दूर अब कर रहे हैं ये काम, जीते हैं शाही जिंदगी

5 नवंबर 1976 को कोलकाता में जन्मे बॉलीवुड अभिनेता साहिल खान ने बॉलीवुड की कुछ ही फिल्मों में काम किया है। दमदार पर्सनैलिटी होने के बावजूद वह फिल्मों में ज्यादा नहीं चल सके। साहिल खान के पिता पंजाबी मुस्लिम हैं जबकि उनकी मां चाइनीज़ हैं।

साहिल खान ने अपने करियर की शुरुआत स्टीरियो नेशन के एक म्यूजिकल वीडियो ‘नचांगे सारी रात’ से की थी। जिसके बाद साल 2001 में एन चंद्रा ने उन्हें अपनी फिल्म ‘स्टाइल’ में मुख्य भूमिका निभाने के लिए साइन किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता शरमन जोशी भी मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में साहिल और शरमन जोशी की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म के बाद शरमन जोशी बॉलीवुड में अपना करियर आगे बढ़ाने में कामयाब रहे, लेकिन साहिल धीरे-धीरे फ्लॉप स्टार की लिस्ट में गिने जाने लगे।

साहिल खान ने अपने पूरे करियर में स्टाइल के अलावा ‘एक्सक्यूज मी’, ‘ये है जिंदगी’, ‘डबल क्लास’ और ‘अलादिन’ सहित कुल सात फिल्मों में ही काम किया है, लेकिन कमजोर कहानी के चलते यह सभी फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं और फ्लॉप हो गईं। बॉलीवुड स्टार न बनने के बावजूद साहिल खान करोड़ों के मालिक हैं और शाही अंदाज की जिंदगी जीते हैं।

बॉलीवुड से दूरी बनाने के बाद साहिल खान ने अपना एक जिम खोल लिया। इस बिजनेस से उन्हें काफी फायदा हुआ। इसके बाद वह लगातार इसकी ब्रांच खोलते जा रहे हैं। इतना ही नहीं वह फिटनेस इंटरप्रेन्योर भी हैं। उनका एक यूट्यूब चैनल भी है जिसके जरिए वह 5.5 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर को फिटनेस की सलाह भी देते रहते हैं।

इसके अलावा साहिल खान का मिनरल वाटर का भी बिजनेस है। साहिल खान के मिनरल वाटर ब्रांड का नाम हंक वाटर है।

इसके अलावा साहिल अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी काफी चर्चा में रहते हैं। उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री निगार खान से साल 2004 में शादी की थी, लेकिन इन दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और एक साल बाद साहिल और निगार अलग हो गए।

2009 में साहिल ने जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ के साथ मिलकर एक प्रोडक्शन कंपनी खोली थी जिसके बाद उन दोनों के अफेयर की ख़बरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं, लेकिन 2014 में दोनों ने अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए थे। फिलहाल साहिल खान फिल्मों से दूर अपने जिम और बिजनेस में व्यस्त हैं।

इन दिनों साहिल खान एक पेशेवर बॉडी बिल्डर हैं और दुबई में रहकर शानदार ज़िंदगी जी रहे हैं। साहिल खान 5 मिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं और उनके पास कई महंगी कारें भी हैं। इंस्टाग्राम पर साहिल द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में वे अक्सर ही महिलाओं से घिरे नजर आते हैं।

भारत (गोवा) में सिर्फ एक ही ओपन एयर जिम है जिसके मालिक साहिल खान हैं। अहमदाबाद में 20 हज़ार वर्ग फीट में फैला उनका एक दूसरा जिम भी है। उनके पास कई ऐसी फिटनेस मशीनें हैं जो भारत में और किसी भी जिम में नहीं हैं।

साहिल खान सबसे महंगे फिटनेस ट्रेनर्स में से एक हैं और साथ ही वे कई फिटनेस कंपनियों के ब्रांड एम्बेस्डर रह चुके हैं। लेकिन जब से उन्होंने अपना ब्रांड शुरू किया है तब से उन्होंने दूसरी कंपनियों के लिए ब्रांड एम्बेस्डर बनना छोड़ दिया और अब वे सिर्फ अपने ब्रांड की ही ब्रांडिंग करते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page