हिट फिल्म देने के बावजूद सात समंदर पार विदेशों में अपना डेरा जमा चुके हैं ये 6 एक्टर्स, अब कर रहे ये काम!

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में काम कर चुके ऐसे कई एक्टर्स हैं, जो अब सात समंदर पार विदेशों में अपना डेरा जमा चुके हैं। बॉलीवुड में हिट फिल्म देने के बावजूद इनमें से कुछ एक्टर्स ने विदेशी धरती पर अपना बिजनेस खोल लिया है, चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में…

आर्यन वैद (Aryan Vaid)

साल 2000 में ‘ग्रेविएरा मिस्टर इंडिया वर्ल्ड’ मॉडलिंग कांटेस्ट और ‘मिस्टर इंटरनेशनल 2000’ अवार्ड जीतने वाले सुपर मॉडल आर्यन वैद बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री का भी एक जाना-माना चेहरा हैं। आर्यन वैद बॉलीवुड में फिल्म ‘मार्किट’ से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद छोटे परदे पर रियलिटी शो ‘बिग बॉस – सीजन 1’ समेत कई टीवी शोज और फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। आज कल आर्यन वैद अमेरिका में सेटल हो चुके हैं।

नकुल कपूर (Nakul Kapoor)

एक्टर नकुल कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 1998 में ‘हो गई है मोहब्बत तुमसे’ एलबम से की थी। इसके बाद उन्होंने साल 2001 में फिल्म ‘आजा मेरे यार’ में काम किया था लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। इसके बाद साल 2002 में नकुल ने फिल्म ‘तुमसे अच्छा कौन है’ में लीड रोल अदा किया था। इन दिनों नकुल कनाडा में रहते हैं और डिवाइन लाइट योगा इंस्टीट्यूट के मालिक और इंस्ट्रक्टर बनकर काफी खुश हैं।

संग्राम सिंह (Sangram Singh)

टीवी एक्टर संग्राम सिंह टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में अशोक खन्ना के किरदार के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा संग्राम सिंह ‘शुद्ध पंजाबी’ और ‘साढी वखरी है शान’ जैसी पंजाबी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। अब संग्राम सिंह भारत छोड़ अपनी पत्नी के साथ नॉरवे शिफ्ट हो गए हैं।

पूरब कोहली (Purab Kohli)

ज़ी टीवी पर 1998 के टेलीविज़न शो ‘हिप हिप हुर्रे’ से एक एक्टर के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले पूरब कोहली ने वी चैनल पर वीडियो जॉकी के तौर पर पहचान हासिल की। कई टीवी शो को होस्ट करने और कमर्शियल विज्ञापनों में काम करने के बाद पूरब कोहली ने बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी किस्मत आज़माई। अब पूरब अपने परिवार के साथ लंदन में बस चुके हैं। लंदन में रहकर भी पूरब इन दिनों वेब सीरीज के कई प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं।

मयूर राज वर्मा (Mayur Raj Verma)

70 और 80 के दशक में अमिताभ बच्चन की कई फिल्मों में उनके बचपन का किरदार निभाकर सफलता का आसमान चूम चुके मयूर राज वर्मा टीवी सीरियल ‘महाभारत’ में अभिमन्यु का रोल भी प्ले कर चुके हैं। मयूर राज वर्मा अब एक बेहद सफल बिज़नसमैन हैं। फिलहाल मयूर इंग्लैंड में सेटल हो चुके हैं और अपनी पत्नी नूरी के साथ मिलकर ‘इंडियाना रेस्तरां’ नाम का रेस्टॉरेंट चला रहे हैं। उनकी वाइफ एक जानी-मानी  शेफ हैं। इसके अलावा मयूर राज वर्मा वेल्स (यूनाइटेड किंगडम) के लोगों को बॉलीवुड से रूबरू करवाते हैं और इसके लिए वह वर्कशॉप और एक्टिंग क्लास भी चलाते हैं। अमेरिका में मयूर का कारोबार अरबों का है।

जुगल हंसराज (Jugal Hansraj)

एक वक्त अपनी नीली आंखे, दिलकश मुस्कान और चॉकलेटी चेहरे वाले हैंडसम अभिनेता जुगल हंसराज ने सबको दीवाना बना दिया था। 9 साल की उम्र में 1983 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म ‘मासूम’ से एक्टिंग करियर में डेब्यू करने वाले जुगल ‘आ गले लग जा’, ‘पापा कहते हैं’, ‘मोहब्बतें’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘सलाम नमस्ते’, ‘आ जा नचले’, ‘प्यार इम्पॉसिबल’ और ‘कहानी 2’ जैसी फिल्मों में नजर आने के बाद जुगल ने टीवी इंडस्ट्री में भी काम किया है। जुगल इन दिनों अमेरिका में रहते हैं। अपनी गर्लफ्रेंड जैस्मिन ढिल्लों से शादी रचाने के बाद जुगल ने हमेशा के लिए भारत छोड़ दिया है। जैस्मीन न्यूयॉर्क में इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं। जुगल इन दिनों  करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन हाउस में काम करते हैं। वह क्रिएटिव टीम में शामिल हैं, जहां वह फिल्मों की स्क्रिप्ट सेलेक्शन का काम देखते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page