सिर्फ एक्ट्रेसेस ही नहीं ये टीवी एक्टर्स भी झेल चुके हैं कास्टिंग काउच का दर्द, खुद बयां कर चुके हैं अपनी आप बीती!

चाहे बड़े पर्दे की बात हो या फिर छोटे पर्दे की, यहां ऐसे कई सितारे हैं जिन्हें कास्टिंग काउच जैसी समस्या से कभी न कभी दो-चार होना पड़ा है। ग्लैमर इंडस्ट्री में यह कोई नई बात नहीं है और इस टॉपिक को लेकर कई बार बहस भी हो चुकी है। अगर आप सोचते हैं कि सिर्फ एक्ट्रेसेस को ही कास्टिंग काउच जैसी समस्या झेलनी पड़ती है तो ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है, क्योंकि इंडस्ट्री में कई मेल स्टार्स को भी ऐसी स्थिति से गुज़रना पड़ा है। हालांकि कई लोगों ने इस मुद्दे के खिलाफ अपनी आवाज़ भी बुलंद की है। आइए एक नज़र डालते हैं टीवी इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ही मेल एक्टर्स पर, जिनसे काम के बदले में अजीबो-गरीब डिमांड की गई।

मोहित मलिक (Mohit Malik)

‘बनू मैं तेरी दुल्हन’, ‘डोली अरमानों की’ और ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ जैसे कई टीवी शोज में अपने अच्छे अभिनय का प्रदर्शन करने वाले जाने माने टीवी एक्टर मोहित मलिक ने कुछ समय पहले ही एक इंटरव्यू में बताया था कि वो कास्टिंग काउच का सामना कर चुके हैं। एक बार उन्हें किरदार के बारे में बात करने के लिए बुलाया गया था। जब वो कमरे में प्रोड्यूसर से बात कर रहे थे तो वो उन्हें गलत तरीके से टच करने लगा, जिसके बाद मोहित मलिक ने वहां से निकल जाना ही बेहतर समझा।

राजीव खंडेलवाल (Rajeev Khandelwal)

टीवी शो ‘कहीं तो होगा’ में सेजल का लीड रोल निभाकर फेम पाने वाले मशहूर एक्टर राजीव खंडेलवाल भी कास्टिंग काउच जैसी समस्या का सामना कर चुके हैं। एक रोल के बदले में एक डायरेक्टर ने उनसे सेक्सुअल फेवर की मांग की थी, लेकिन एक्टर ने साफ इनकार कर दिया। डायरेक्टर की इस डिमांड को पूरा न करने की वजह से उन्हें वह रोल नहीं दिया गया।

रित्विक धनजानी (Rithvik Dhanjani)

‘प्यार की ये एक कहानी’, ‘पवित्र रिश्ता’ और ‘एमटीवी फनाह’ जैसे टीवी शोज़ का हिस्सा रह चुके छोटे पर्दे के फेमस एक्टर रित्विक धनजानी भी कास्टिंग काउच की समस्या से अछूते नहीं हैं, क्योंकि वो भी इस अनुभव से गुज़र चुके हैं। एक एजेंट उन्हें किसी किरदार के बारे में बात करने के लिए एक रूम में ले गया, जहां लिखा था- लव, पार्टी और सेक्स…। उस रूम में ले जाने के बाद एजेंट उन्हें गलत तरीके से छूने लगा था, लेकिन एक्टर ने किसी तरह से वहां से निकलना ही बेहतर समझा।

करण  टैकर (Karan Tacker)

टीवी शो ‘एक हजारों में मेरी बहना है’ में वीरेन सिंह वडेरा का रोल निभाकर दर्शकों का दिल जीतने वाले फेमस एक्टर करण टैकर को भी एक बार कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था और वो भी इसे लेकर अपना अनुभव बयां कर चुके हैं। करण ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक कास्टिंग डायरेक्टर ने उनसे साफ पूछ लिया था कि तुम मेहनत करोगे या फिर स्मार्टली वर्क करना पसंद करोगे।

अंकित सिवाच (Ankit Siwach)

‘रिश्तों का चक्रव्यूह’, ‘मनमोहिनी’ और ‘बेहद 2’ जैसे शोज में नजर आ चुके में एक्टर अंकित सिवाच भी अपने स्ट्रगल के दिनों में इस तरह की सिचुएशन से गुजर चुके हैं। स्ट्रगल डेज़ में एक एजेंसी ने काम के बदले उनसे उनकी न्यूड फोटोज़ मांग ली थी, लेकिन एक्टर ने उनकी इस डिमांड को ठुकरा दिया।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!