33 साल बाद एक बार फिर साथ नज़र आएंगे ‘रामायण’ के राम, सीता और लक्षमण, अब दिखने लगे ऐसे

33 साल पहले जनवरी 1987 से जुलाई 1988 तक दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले और रामानंद सागर द्वारा निर्देशित धार्मिक शो ‘रामायण’ का एक-एक किरदार आज भी लोगों के जेहन में मौजूद है। ‘रामायण’ ने छोटे पर्दे पर रिकॉर्डतोड़ टीआरपी हासिल की थी। इस हफ़्ते कपिल शर्मा शो बेहद खास होने वाला है। दरअसल ‘रामायण’ के तीनों मुख्य किरदार राम, सीता और लक्षमण के रोल निभाने वाले अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी ‘द कपिल शर्मा शो’ का हिस्सा बनने वाले हैं। इन तीनों सितारों के साथ प्रेम सागर भी नजर आने वाले हैं।

शो का प्रोमो सोनी टीवी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। जिसमें रामायण की मुख्य स्टार कास्ट इस शो से जुड़े किस्से बताते और अपनी कई यादें शेयर करते नजर आने वाले हैं। ये सभी कलाकार रामायण के 33 साल पूरे होने की खुशी में कपिल के कॉमेडी मंच पर पहुंचे हैं। जिसकी फोटो और वीडियो सोनी टीवी के सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की गई है। इस एपिसोड में रामायण के किरदारों के साथ कपिल जमकर मस्ती करने वाले हैं जिसकी एक झलक प्रोमो वीडियो में देखने को मिल रही है।

इस शनिवार को सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले एपिसोड के प्रोमो वीडियो में कपिल रामायण के इन कलाकारों से मजेदार सवाल पूछते नजर आ रहे हैं। वीडियो में शो के दौरान कपिल शर्मा कहते हैं कि जब ये लोग बाहर जाते थे तो लोग इनकी भी आरती करना शुरू कर देते थे। तभी कपिल राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल से पूछते हैं कि तब सर आपके दिमाग में कभी ना कभी तो आता होगा ना कि ‘अपुन इच भगवान है’। कपिल की यह बात सुनकर वहीं मौजूद सभी लोगों की हंसी छूट जाती है।

इसके बाद कपिल शर्मा ने ‘रामायण’ हनुमान का रोल निभाने वाले दारा सिंह के बारे में बात करते हुए कहा कि पंजाबी लोग इंग्लिश अच्छी बोल लेते हैं, लेकन हिंदी नहीं बोल पाते। इसके बाद ‘रामायण’ के लक्ष्मण यानी सुनील लहरी जवाब में कहते हैं, “सर किसी को पहली बार पता चला था कि हनुमान जी पंजाबी थे।” इसके बाद पूरा शो ठहाके से गूंज उठता है। वहीं ‘रामायण’ में सीता का रोल अदा करने वाली दीपिका ने बताया कि कोई भी उन्हें देखकर हैलो-हाय नहीं कहता था बल्कि सीता जी या सीता मां कहकर बुलाते थे। 33 साल पहले दूरदर्शन पर जब रामायण शुरू हुई थी तो उस वक्त किसी को भी अंदाजा नहीं था कि यह सुपरहिट रहेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *