41 की उम्र में भी क़याम है ‘रॉकस्टार’ फेम एक्ट्रेस का जलवा, साबित करती हैं नरगिस फाखरी की ये खूबसूरत तस्वीरें

फिल्म ‘रॉकस्टार’ से बॉलीवुड में तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस नरगिस फाखरी का जन्म 20 अक्टूबर 1979 को न्यूयॉर्क में हुआ था। नरगिस के पिता मोहम्मद फाखरी ने नरगिस की मां मैरी फाखरी को तलाक दे दिया था। तलाक के कुछ साल बाद ही मोहम्मद फाखरी का नि’धन हो गया था। नरगिस के पिता पाकिस्तानी थे और एक्ट्रेस के पास अमेरिकी नागरिकता है, जिसके चलते वो खुद को ग्लोबल सिटिजन बताती हैं।

फिल्मों में आने से पहले नरगिस ने मात्र 16 साल की उम्र में ही मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। साल 2004 में वो अमेरिका नेक्स्ट टॉप मॉडल में भी नजर आईं। इसके बाद साल 2009 में नरगिस को ज्यादा फेम तब मिला जब वो किंगफिशर कैलेंडर में नजर आईं। किंगफिशर कैलेंडर से उन्हें इतनी लोकप्रियता मिली कि फिल्ममेकर इम्तियाज अली का ध्यान उनपर गया और उन्होंने फिल्म ‘रॉकस्टार’ के लिए नरगिस को एक्टर रणबीर कपूर के अपोजिट साइन कर लिया।

वहीं नरगिस की फिल्म ‘रॉकस्टार’ रिलीज के साथ ही काफी हिट हुई और नरगिस अपनी पहली ही से बॉलीवुड में छा गई थीं। फिल्म में नरगिस के रोल को दर्शकों ने दिल खोलकर प्यार दिया।

इसके बाद नरगिस ‘हाउसफुल 3’, ‘मद्रास कैफे’, ‘मैं तेरा हीरो’, जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। नरगिस के करियर में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन इसके बाद भी वो बिना रुके आगे बढ़ती रही हैं।

नरगिस का एक्टर उदय चोपड़ा के साथ लंबा रिलेशनशिप रहा लेकिन दोनों ने कभी भी खुलकर अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया। बताया जाता है कि दोनों ने एक दूसरे को करीब 2 साल तक डेट किया। दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया और दोनों का ब्रेकअप हो गया। ब्रेकअप से नरगिस काफी टूट गईं। कहा जाता है कि नर्गिस अपने ब्रेकअप से इतनी परेशान हुईं कि उन्होनें उसी रात देश और बॉलीवुड छोड़ दिया।

जब साल 2016 में नरगिस फाखरी अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘हाउसफुल 3’ के प्रमोशन में बिजी चल रही थीं, तब एक रात अचानक खबर आई कि नरगिस ने रातों-रात देश छोड़ दिया है और वह अमेरिका चली गई हैं। हालांकि नरगिस को लेकर कई बातें फैली। खबरें थी कि उदय चोपड़ा से ब्रेकअप बाद वो डिप्रेशन में चली गई थीं जिसकी वजह से उन्होंने देश छोड़ने का फैसला किया।

हालांकि बाद में नरगिस ने बताया कि वो आर्सेनिक और लीड पॉय’जनिंग नाम की बीमारी से जूझ रही थीं जिसकी वजह से उन्हें देश छोड़कर जाना पड़ा। विदेश में नरगिस ने आयुर्वेद पर बेस्ड नैचुरोपैथी से इलाज किया और वो ठीक हो गईं। हालांकि नर्गिस का यूं बॉलीवुड छोड़ कर जाने की वजह अब तक सामने नहीं आई है। क्यास तो ये भी लगाया जाता है कि नर्गिस ने बॉलीवुड इसलिए छोड़ दिया क्योंकि उन्हें अच्छे प्रोजेक्ट्स नहीं मिल रहे थे।

नरगिस ने साल 2017 में अमेरिकन डायरेक्टर Matt Alonzo को डेट करना शुरू किया था। दोनों दिसंबर 2017 से एक दूसरे को डेट कर रहे थे और लॉस एंजेलिस में लिव-इन में रहते थे। लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया और वो अलग हो गए।

वही नरगिस इस वक्त अमेरिकन शेफ जस्टिन सैंटोस के साथ रिलेशनशिप को लेकर खबरों में हैं। नरगिस कैलिफोर्निया में रहती हैं, वहीं जस्टिन न्यूयॉर्क में रह रहे हैं। हालांकि, दोनों अक्सर एक-दूसरे के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

फिलहाल नरगिस फाखरी अभी फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस आज भी अपनी तस्वीरों और वीडियो के जरिए तहलका मचाने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं।

नरगिस फाखरी अपनी ग्लैमरस अदाओं की वजह से अक्सर ही सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहती हैं। एक्ट्रेस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होती हैं। नरगिस के फैन्स की संख्या लगभग 7 मिलियन है जो उनकी तस्वीरों पर दिल खोलकर लाइक्स लुटाते हैं।

नरगिस फाखरी कभी वेस्टर्न तो कभी ट्रेडिशनल लुक की वजह से सुर्खियों में छाई रहती हैं। नरगिस के हर स्टाइल को लोग काफी पसंद करते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *