साउथ की इस एक्ट्रेस की खूबसूरती के आगे बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी भर्ती हैं पानी

एक्ट्रेस श्रद्धा दास पिछले कई सालों से साउथ इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। श्रद्धा दास ने तेलुगु, मलयालम, कन्नडा और बंगाली फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

श्रद्धा दास का जन्म मुंबई में बंगाली परिवार में हुआ था। श्रद्धा के पिता एक बिजनेसमैन और मां हाउसवाइफ थी। श्रद्धा ने SIES कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में मुंबई यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री के साथ पत्रकारिता में मास मीडिया की डिग्री प्राप्त की।

अपनी स्नातक की पढ़ाई करते हुए श्रद्धा ने थिएटर्स में काम किया और पीयूष मिश्रा, चितरंजन गिरि और सलीम शाह जैसे नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के कलाकारों द्वारा आयोजित वर्कशॉप्स में भी हिस्सा लिया।

इसके साथ ही श्रद्धा दास ने ग्लैडरैग्स अकादमी से ट्रेनिंग लेने से पहले मैकडॉवेल्स, एरिस्टोक्रेट और 400 से अधिक कैटलॉग जैसे प्रिंट विज्ञापनों में भी काम किया।

श्रद्धा दास ने साल 2008 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखते हुए तेलुगु फिल्म ‘सिद्दू फ्रॉम सिककुलम’ से डेब्यू किया था। पहली फिल्म के दौरान उन्हें काफी निराशा हाथ लगी, हालांकि बाद में उन्होंने कुछ अच्छी फिल्मे साइन की, जिसमे ‘1820 लव स्टोरी’, ‘डायरी’, ‘अधिनता’, ‘आर्या 2’ आदि फ़िल्में शामिल थी। सुकुमार की ‘आर्या 2’ श्रद्धा का पहला हाई-प्रोफाइल प्रोजेक्ट था।

साल 2010 में श्रद्धा ने हिंदी सिनेमा में अपना एक्टिंग डेब्यू फिल्म ‘लाहौर’ से किया। यह फिल्म भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर आधारित फिल्म थी, इस फिल्म को काफी सराहना मिली। श्रद्धा ने फिल्म में पाकिस्तानी मनोचिकित्सक की भूमिका निभाई थी।

इसके बाद श्रद्धा रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘लकी कबूतर’ और विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘ज़िद’ में भी दिखाई दीं। इसके अलावा श्रद्धा दास ‘सनम तेरी कसम’, ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ और ‘तीन पहेलियां’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकीं हैं।

साल 2014 में श्रद्धा ने बंगाली सिनेमा में फिल्म ‘द रॉयल बंगाल टाइगर’ से डेब्यू किया। इसके अलावा श्रद्धा ने तीन तेलुगु फिल्मों ‘रे’, और ‘बंदीपोटू’ में भी काम किया है।

श्रद्धा दास सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *