‘Bigg Boss’ के एक्स कंटेस्टेंट स्वामी ओम (Swami Om) का निधन, जुड़ा था कई विवादों से नाम!

‘बिग बॉस’ के एक्स कंटेस्टेंट स्वामी ओम को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है, कुछ देर पहले ही स्वामी ओम (Swami Om) का निधन हो गया है। बीते कुछ महीनों से स्वामी ओम बीमार चल रहे थे, उन्हें तीन महीने पहले कोरोना हुआ था, जिसके बाद उनका एम्स में इलाज चल रहा था। अब कुछ देर पहले ही उन्होंने अपने निवास NCR के लोनी स्थित DLF अंकुर विहार में अंतिम सांस ली है।

उनके दोस्त मुकेश जैन के बेटे अर्जुन जैन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 15 दिन पहले उन्हें पैरालेसिस हुआ था जिसके बाद से उनकी हालत बिगड़ गई और कुछ देर पहले उनका निधन हो गया।

अर्जुन जैन ने कहा, ‘स्वामी ओम बीते कुछ महीनों से बीमार थे। उन्हें कोरोना ठीक होने के बाद भी कमजोरी के कारण चलने फिरने में काफी परेशानी हो रही थी, जिसके बाद उन्हें पैरालेसिस भी हो गया था। 15 दिन पहले लकवा लगने के कारण उनकी हालत बिगड़ गई। आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। जानकारी के अनुसार उनका अंतिम संस्कार आज निगम बोध घाट, दिल्ली पर दोपहर 1:30 बजे किया जाएगा।

स्वामी ओम का नाम कई विवादों से जुड़ा रहा है, आपको याद दिला दें कि साल 2017 में निजता जैसे गंभीर मुद्दे पर 24 अगस्त 2017 को बिग बॉस से चर्चित हुए स्वामी ओम पर सुप्रीम कोर्ट ने दस लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया था। दरअसल स्वामी ओम ने याचिका में कहा था कि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जजो की नियुक्ति करते समय CJI से सिफारिश क्यों ली जाती है? इसी पर CJI खेहर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड की बेंच के सामने ये केस आया तो कोर्ट ने कहा कि ये पब्लिसिटी स्टंट है। लेकिन स्वामी ओम ने इस पर जवाब दिया था कि वो ‘बिग बॉस’ के जरिए पहले ही बहुत पब्लिसिटी पा चुके हैं। इस मामले में बीते साल कोर्ट ने उन्हें कुछ राहत देते हुए जुर्माने के 10 लाख की जगह 5 लाख रुपए जमा करवाने को कहा था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *