कभी एयर होस्टेस और फ्लाइट अटेंडेंट थे ये टीवी स्टार्स, आज एक्टिंग के दम पर कर रहे हैं दर्शकों के दिलों पर राज

बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियल्स के अलावा एयरलाइन्स में एयर होस्टेस और फ्लाइट अटेंडेंट की जॉब को भी काफी ग्लैमरस माना जाता है क्योंकि इस नौकरी के लिए सुंदर और आकर्षक होने के साथ साथ अच्छी कद काठी का होना भी जरूरी होता है। बॉलीवुड और मॉडलिंग की दुनिया में कई चेहरे एयरलाइन्स की दुनिया से आए और फिल्मों में नाम कमाया लेकिन टीवी की दुनिया में भी कई सितारे ऐसे हैं जो एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले एयरलाइन्स में काम करते थे। आज हम आपको टीवी जगत के ऐसे कलाकारों के नाम बताने जा रहे हैं जो एयर होस्टेस और फ्लाइट अटेंडेंट रह चुके हैं।

सुदीप साहिर

एंड टीवी के पौराणिक धारावाहिक ‘परमवतार श्री कृष्ण’ में भगवान कृष्ण का रोल निभाकर हिट हुए एक्टर सुदीप साहिर करीब 17 सालों से एक्टिंग की दुनिया में हैं। लेकिन 2003 में टीवी सीरियल ‘क्यों होता है प्यार’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने से पहले वह फ्लाइट अंटेंडेंट थे।

नंदिनी सिंह

‘केसर’ और ‘काव्यांजलि’ जैसे टीवी सीरियल्स से हिट होने वालीं नंदिनी सिंह भी टीवी की दुनिया में पैर रखने से पहले एक एयर होस्टेस थीं। उन्होंने टीवी सीरियल्स में एक्टिंग करने के लिए अपनी एयरलाइन्स की जॉब छोड़ दी, लेकिन नंदिनी अब एक्टिंग करियर को भी अलविदा कह चुकी हैं।

आमिर अली

कभी केबिन क्रू के रूप में काम करने वाले आमिर अली ने करीब पांच साल एयरलाइन्स में काम किया। फिर वह फिल्मों में काम करने लगे, अब आमिर अली टीवी की दुनिया में एक जाना पहचाना नाम हैं।

दीपिका कक्कड़

‘ससुराल सिमर का’में सिमर भारद्वाज का किरदार निभाकर मशहूर हुईं और फिर बिग बॉस-12 की विजेता रह चुकीं दीपिका कक्कड़ भी एयर होस्टेस थीं। दीपिका ने मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने के बाद जेट एयरवेज में बतौर एयर होस्टेस काम किया था।

आकांक्षा पुरी

पौराणिक धारावाहिक ‘विग्नहर्ता गणेश’ में देवी पार्वती का किरदार निभाने वालीं आकांक्षा पुरी विजय माल्या की एयरलाइन्स किंगफिशर में एयर होस्टेस थीं। इसके बाद वो मॉडल बनीं और उसके बाद मधुर भंडारकर की फिल्म ‘कैलेंडर गर्ल’ से एक्टिंग करियर में डेब्यू किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!