कभी ऐसी दिखती थीं ‘भाबीजी घर पर हैं’में अम्मा जी का किरदार निभाने वाली सोमा राठौड़, इस एक वज़ह से बढ़ता चला गया वज़न!

फेमस टीवी सीरियल ‘भाबीजी घर पर हैं’ पिछले कई सालों से लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। इस कॉमेडी शो को काफी पसंद किया जा रहा है। इस सीरियल के किरदार वाकई में काफी अनूठे और फनी हैं।

शो के सभी किरदारों ने अपनी अदाकारी के चलते दर्शकों की खूब वाहवाही बटोरी है। मुख्य किरदारों के अलावा भी शो के बाकी कलाकारों के बिना भी शो अधूरा ही नजर आता है। शो में ऐसा ही एक किरदार अम्मा जी का भी है जिसे लोग खूब पसंद करते हैं। मोटी सी दिखने वाली अम्मा जी भले ही किसी-किसी एपिसोड में कम समय के लिए ही स्क्रीन पर दिखाई देती हैं लेकिन जब भी आती हैं तो जादू चला देती हैं।

शो में विभूति नारायण मिश्रा अक्सर ही अम्माजी को ‘मुटल्लो’ कहकर चिढ़ाते हैं और उनके वज़न पर काफी व्यंग्य कसे जाते हैं जिसे सुनकर दर्शक भी खूब मज़ा लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अम्मा जी यानी सोमा राठौड़ पहले इतनी मोटी नहीं थी।

सोमा राठौड़ की पुरानी तस्वीरें देखकर कोई नहीं कह सकता कि ये तस्वीरें ‘भाबीजी घर पर हैं’में अंगूरी भाभी की मोटी सास यानी मनमोहन तिवारी की अम्मा जी के किरदार में नजर आने वालीं सोमा की ही हैं। दरअसल सालों पहले वे इतनी मोटी नहीं थीं।

पहले सोमा राठौड़ अपनी मौजूदा स्थिति के मुताबिक काफी पतली नजर आती थीं और खूबसूरत भी दिखती थीं लेकिन एक बीमारी के चलते धीरे धीरे वे मोटी होती चली गई।

सोमा ने महज़ 23 साल की उम्र में परिवारवालों की रज़ामंदी से लव मैरिज की थी, लेकिन कुछ सालों बाद दोनों के बीच मतभेद बढ़ते गए। लिहाज़ा शादी के 10 सालों बाद दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया। तलाक के समय सोमा 32 साल की ही थीं। लिहाज़ा रिश्ता टूटने के गम से वो टूट गईं और डिप्रेशन का शिकार हो गईं।

डिप्रेशन के चलते ही उनका वज़न काफी बढ़ गया और आज तक वो वज़न स्थिर है। हालांकि इस बढ़े हुए वज़न के कारण भी वो लोगों को हंसाने में कामयाब हैं और इसमें उन्हें काफी खुशी मिलती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *