किसी को कॉलेज के बाहर तो किसी को रेस्टोरेंट में, जब इन अभिनेत्रियों को अचानक ऑफर हुयी पहली फिल्म, रातों-रात बदल गई किस्मत

बॉलीवुड इंडस्ट्री की चमचमाती दुनिया देखकर बहुत से लोग इसमें अपना करियर बनाने की इच्छा रखते हैं। ऐसे में स्टार किड्स से लेकर आउटसाइडर्स तक फिल्म इंडस्ट्री में आने की कोशिश करते हैं। हालांकि ज्यादातर लोगों को पहली फिल्म पाने के लिए भी बहुत कड़ा संघर्ष करना पड़ता है, लेकिन कुछ लोग इतने खुशकिस्मत होते हैं कि फिल्म खुद -ब -खुद उनके पास चलकर आ जाती है। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे सितारों के बारे में जिन्हें बिना मेहनत के ही मिल गया पहला ब्रेक।

शेफाली जरीवाला

कांटा लगा गाने से 90 के दशक में धूम मचा देने वाली एक्ट्रेस शेफाली जरीवाला आज भी सुर्खियों में बनी हुई हैं। बिग-बॉस 13 में कंटेस्टेंट बनकर शेफाली ने एक बार फिर फैंस का दिल जीत लिया था। हालांकि टीवी पर उनके करियर की शुरूआत एक शानदार मौके से हुई थी। दरअसल शेफाली अपने कॉलेज के बाहर खड़ी थीं तभी सॉन्ग डायरेक्टर विनय सप्रू और राधिका राव ने उन्हें देखकर गाने का ऑफर दे दिया। शेफाली खुशी-खुशी तैयार हो गईं और फिर उन्होंने इस गाने से तहलका मचा दिया। आज भी लोग शेफाली को कांटा लगा गर्ल के रुप में जानते हैं।

जरीन खान

सलमान खान की ‘वीर’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली एक्ट्रेस जरीन खान को भी बिना किसी मेहनत के रातों-रात फिल्म मिल गई थी। दरअसल जरीन सलमान की फैन हैं और फिल्म ‘युवराज’ की शूटिंग के दौरान बतौर फैन वो शूटिंग देखने पहुंची थी। उन्होंने सलमान से बात चीत की और उनकी बातें सलमान को पसंद आ गईं। सलमान ने उनसे तस्वीरें मांगी और जरीन उन्हें फोन में फोटो दिखाने लगीं। फिर सलमान ने कहा कि उन्हें पोर्टफोलियो चाहिए और सब अरेंज कराते हुए फिल्म ‘वीर’ के लिए ऑडिशन देने को कहा। इस तरह रातों-रात जरीन सलमान की हीरोइन बन गई।

सोनल चौहान

साल 2005 में मिस वर्ल्ड टूरिज्म जीतने वाली पहली भारतीय रहीं सोनाली को भी अचानक से फिल्म ऑफर की गई थी। सोनल ने अपने करियर की शुरूआत एक मॉडल के तौर पर की थी। फिल्म डायरेक्टर कुणाल देशमुख अपनी फिल्म ‘जन्नत’ के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे थे। ऐसे में एक दिन उनकी नजर रेस्टोरेंट में बैठीं सोनल पर पड़ी। उन्होंने सोनल को फिल्म में एक हफ्ते बाद ही बतौर लीड एक्ट्रेस साइन कर लिया। आपको बता दें की इस फिल्म से सोनल ने फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी जीता था।

रवीना टंडन

90 के दशक की मशहूर अदाकारा रवीना ने हर किसी को अपनी अदाओं का दीवाना बनाया था। हालांकि उनका भी फिल्मों में आना अचानक ही हुआ था। रवीना प्रहलाद कक्कड़ के साथ इंटर्नशिप कर रही थीं। एक दिन बांद्रा में चल रहे फोटोशूट के दौरान रवीना को दोस्त बंटी का कॉल आया और उन्हें तुरंत मिलने के लिए कहा। जब रवीना दोस्त के पास पहुंची तो देखा साथ में सलमान खान भी मौजूद हैं। सलमान उस वक्त फिल्म ‘पत्थर के फूल’ के लिए नई हीरोइन की तलाश में थे। सलमान ने जैसे ही रवीना को देखा उन्हें फिल्म का ऑफर दे दिया। इसके बाद रवीना ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में की और लोगों को अपना फैन बना लिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *