जानिए इन 7 बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बनवाए इन टैटूज़ का क्या है मतलब!

आजकल युवाओं के बीच शरीर के अलग-अलग हिस्सों में तरह-तरह के डिज़ाइन वाले टैटू बनवाने का खूब ट्रेंड चल रहा है। बॉलीवुड के बहुत से कलाकार भी इस फैशन में किसी से पीछे नहीं हैं।अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर टैटू बनवाना बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों को भी बहुत पसंद है। लेकिन इन टैटूज़ की बनावट के पीछे भी कोई खास मतलब होता है। तो आइए जानते हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियों द्वारा खुदवाए टैटूज़ का मतलब।

प्रियंका चोपड़ा

इंटरनेशनल सेलिब्रिटी बन चुकी बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की कलाई पर एक बेहद प्यारा टैटू है। ये कोई डिज़ाइन नहीं बल्कि कुछ शब्द हैं। प्रियंका की कलाई पर ‘daddy’s lil girl’ लिखा है। प्रियंका अपने पापा से बहुत करीब थीं। इसीलिए उन्होंने अपने पापा की याद में अपनी कलाई पर ये शब्द खुदवाए।

कंगना रनौत

कंगना रनौत ने अपनी टीन-ऐज के दौरान गर्दन पर एक टैटू बनवाया था। लेकिन कुछ समय पहले ही कंगना ने मशहूर टैटू आर्टिस्ट समीर पतंगे से उस टैटू को बेहतर करवाया था। ये टैटू ‘वारियर किंग’ का है और कंगना को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है।

स्वरा भास्कर

अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अपने ऊपरी शरीर पर कुल 2 टैटूज़ बनवाए हैं। पहला टैटू उनके सीने पर है जो सूर्य की विभिन्न कलाओं को एकसाथ दिखाता है। वहीं कंधे पर बना ये दूसरा टैटू चंद्रमा के 15 अलग-अलग आकारों का है जो उनकी गर्दन और कंधे पर फैला हुआ है। इन टैटूज़ को देखकर ऐसा लगता है जैसे स्वरा अपनी सारी कॉस्मिक एनर्जी को संगठित करने की कोशिश कर रही हैं।

सोनाक्षी सिन्हा

अगर आप कोई छोटा लेकिन क्यूट और मतलब वाले टैटू की तलाश में हैं तो सोनाक्षी सिन्हा का ये टैटू एक अच्छा उदाहरण है। उन्होंने अपनी गर्दन पर एक छोटा सा स्टार (तारा) बनवाया हुआ है, जिसके अंदर उन्होंने नीला रंग भी भरवा रखा है। इस ब्लू स्टार का मतलब है कि वे जानती हैं कि वो एक स्टार हैं। इसके अलावा सोनाक्षी ने अपने पैर पर भी एक टैटू बनवा रखा है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण अपने ‘RK’ टैटू की वजह से काफी सुर्ख़ियों में आईं थीं, लेकिन अब उन्होंने वो टैटू हटवा दिया है। वो टैटू उन्होंने अपने एक्स-बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के लिए बनवाया था। उसे हटवाने के बाद अब दीपिका के पैरों पर एक खूबसूरत फूलों की लता का टैटू बनवाया है। इसका मतलब है कि वो आजकल काफी खुश हैं।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने अपनी बॉडी पर 6 टैटूज़ बनवा रखे हैं और इन सभी टैटूज़ के अलग-अलग मतलब हैं। पहला टैटू उनकी पीठ और कमर पर है जिसमें एक शेरनी बनी है। हाल ही में उन्होंने अपनी कलाई पर हिब्रू भाषा में अल्लाह का नाम लिखवाया है। इसके अलावा उनके बाकी टैटू में कई भाषाओं में अलग-अलग कोटेशंस लिखे हुए हैं। इसका मतलब है कि सुष्मिता काफी स्ट्रॉन्ग वुमन हैं और अपनी लाइफ में काफी सारे रूल्स फॉलो करती हैं।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने तो अपनी फिल्म ‘हाईवे’ के अपने गाने ‘पटाखा गुड्डी’ से प्रभावित होकर अपनी गर्दन पर ‘पटाका’ लिखवाया हुआ है। वाकई में आलिया किसी पटाखे से कम नहीं हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *