जानिए TMKOC शो को क्यों छोड़ गए ये 9 कलाकार, कहां और क्या कर रहे हैं अब?

लोकप्रिय टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ साल 2008 से दर्शकों का नॉन-स्टॉप मनोरंजन करा रहा है। इस शो ने दर्शकों के बीच एक खास जगह बनाई है। शो के कलाकारों की सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त फैन-फॉलोइंग है। सीरियल की शुरुआत से लेकर अब तक हर एक्टर ने इस शो में अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर दर्शकों के बीच अलग पहचान बनाई और अपनी ज़िंदगी के कुछ अहम साल इस शो के नाम किए हैं, लेकिन इस सीरियल के कुछ कलाकारों ने शो को अलविदा कह दिया और अन्य प्रोजेक्ट्स को हाथ में लिया। हालांकि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से उन्हें जो पॉपुलैरिटी मिली वह दूसरे प्रोजेक्ट्स में नहीं मिली। आज हम आपको उन कलाकारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने शो छोड़ दिया है और अब वे क्या कर रहे हैं?

दिशा वकानी (Disha Vakani)

दिशा वकानी ने 2008 से सब टीवी के सिटकॉम तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन गड़ा की मुख्य भूमिका निभाई है। दिशा सितंबर 2017 में मैटरनिटी लीव पर चली गईं और वापस नहीं लौटीं। फिलहाल अपने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिशा अपना पूरा समय अपने परिवार को दे रही हैं।

नेहा मेहता (Neha Mehta)

अभिनेत्री नेहा मेहता ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’में लगभग 12 साल तक अंजली भाभी का किरदार निभाया था। नेहा शो की शुरुआत से ही इसका हिस्सा थीं और शैलेश लोढ़ा के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। लेकिन शो के प्रोडक्शन हाउस से अनबन के चलते नेहा ने 2020 में सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ छोड़ दिया। नेहा की जगह अब शो में एक्ट्रेस सुनैना फजदार को लिया गया है। इस सीरियल को छोड़ने के बाद नेहा गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं।

गुरुचरण सिंह (Gurucharan Singh)

गुरुचरण सिंह ने धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में रोशन सोढ़ी की भूमिका निभाई। लॉकडाउन के दौरान ही गुरुचरण ने शो छोड़ दिया। उन्होंने अपने पिता की तबीयत खराब होने के कारण शो छोड़ दिया था। वर्तमान में, गुरुचरण मनोरंजन उद्योग में सक्रिय नहीं हैं। वह पिता की देखभाल से जुड़ा हुआ है। शो में गुरुचरण की जगह बलविंदर सिंह सूरी को लिया गया है।

मोनिका भदौरिया (Monika Bhadoriya)

मोनिका भदौरिया ने शो में बावरी की भूमिका निभाई लेकिन 2019 में सीरियल छोड़ दिया था क्योंकि वह इंडस्ट्री में कुछ क्रिएटिव करना चाहती थीं। शो छोड़ने के दो महीने बाद मोनिका ने मीडिया में इस बात की पुष्टि की। फिलहाल मोनिका ट्रैवलिंग में अपना समय बिता रही हैं। उनका स्टारडम ग्राफ नीचे आ रहा है। शो में अभी तक उनकी जगह किसी को नहीं लाया गया।

झील मेहता (Jheel Mehta)

एक्ट्रेस झील मेहता पहली बार 2008 में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में सोनू भिड़े के रोल में नजर आई थीं। उन्होंने पढ़ाई के लिए 2012 में सीरियल छोड़ दिया। झील के इस सीरियल से जाने के बाद निधि भानुशाली ने सोनू का रोल प्ले किया था। झील मेहता अब मेकअप आर्टिस्ट बन गई हैं और अपनी मां के साथ अपना ब्यूटी सैलून चलाती हैं।

निधि भानुशाली (Nidhi Bhanushali)

निधि भानुशाली ने लगभग छह साल तक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’में सोनू भिड़े का किरदार निभाया। निधि ने 2019 में इस सीरियल को अलविदा कह दिया। निधि ने हाल ही में ग्रेजुएशन पूरा किया है। शो से निकलने के बाद निधि ट्रैवलिंग पर फोकस कर रही हैं। निधि को घूमने का बहुत शौक है। शो छोड़ने के बाद से निधि की सोशल मीडिया फॉलोइंग बढ़ गई है। निधि सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से भी चर्चा में रहती हैं। पलक सिधवानी ने शो में निधि की जगह ली है।

भव्य गांधी (Bhavya Gandhi)

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अभिनेता भव्य गांधी ने टप्पू की भूमिका निभाई थी। उन्हें इस शो में 9 साल तक देखा गया था। दर्शकों ने टप्पू के रोल में भव्य को खूब पसंद किया। भव्य फिलहाल गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। शो में भव्या की जगह राज अंदकट अब टप्पू का रोल प्ले कर रहे हैं।

दिलखुश रिपोर्टर (Dilkhush Reporter)

अभिनेत्री दिलखुश रिपोर्टर 2013 में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में शामिल हुईं। सीरियल में श्रीमती रोशन सोढ़ी का किरदार तीन साल तक निभाने के बाद दिलखुश ने 2016 में सीरियल छोड़ दिया। दिलखुश एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से खुश नहीं थे और ब्रेक लेना चाहती थी। परिवार पर भी ध्यान देना चाहती थी। आज वह अपना पूरा समय अपने परिवार को दे रही हैं और सोशल मीडिया पर भी ज्यादा एक्टिव नहीं हैं।

शैलेश लोढ़ा (Shailesh Lodha)

तारक मेहता का रोल अदा करने वाले शैलेश लोढ़ा 14 साल इस शो का हिस्सा रहे हैं। प्रोडक्शन हाउस से अनबन के चलते उन्होंने मार्च 2022 में शो छोड़ दिया था। शैलेश लोढ़ा आजकल ‘वाह भाई वाह’ नाम के शो में नजर आ रहे हैं। शैलेश लोढ़ा सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हैं और प्रशंसकों का मनोरंजन करते हैं। हाल ही में अभिनेता सचिन श्रॉफ ने सीरियल में शैलेश लोढ़ा को रेप्लस कर तारक मेहता के रोल में एंट्री की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page