दया भाभी से लेकर रश्मि देसाई तक टीवी की इन अभिनेत्रियों ने मजबूरी में की B और C ग्रेड फ़िल्में, नाम जानकर रह जायेंगे दंग!

बड़े पर्दे पर काम पाने के लिए संघर्ष करते कई एक्टर्स अक्सर छोटे पर्दे से शुरुआत करते हैं, लेकिन रोचक यह है कि इन दिनों टेलीविजन पर अपने काम से लोगों का दिल जीत रहे कुछ कलाकार कभी बॉलीवुड की बी और सी ग्रेड की फिल्मों का अहम हिस्सा हुआ करते थे। आज हम आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने सफलता की सीढ़ियां चढ़ने से पहले बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम किया था।

अर्चना पूरन सिंह

टीवी की कॉमेडी क्वीन के नाम से मशहूर अर्चना पूरन सिंह ने भी बी ग्रेड फिल्मों में काम किया है। संघर्ष के दौरान अर्चना पूरन सिंह बोल्ड फिल्मों का हिस्सा बनीं। फिल्म का नाम था- ‘रात के गुनाह’। यह एक बीग्रेड फिल्म थी। इसके बाद ऐसी फिल्मों का करने से अर्चना ने अपना मन पीछे खींच लिया था। अब वह कपिल शर्मा शो में नजर आ रही हैं।

दिशा वकानी

दयाबेन के नाम से मशहूर दिशा वकानी, हालांकि अब वह सब टीवी पर प्रसारित धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठा लाल की पत्नी ‘दया’ के रूप में दिखाई नहीं दे रही हैं। लेकिन टीवी जगत की ‘दया’ एक जमाने में बी-ग्रेड फिल्मों का चर्चित चेहरा हुआ करती थीं। उनकी एक फिल्म ‘कमसिन’ काफी चर्चित रही थी।

रश्मि देसाई

टीवी जगत का एक और चर्चित चेहरा धारावाहिक उतरन की तपस्या यानी रश्मि देसाई भोजपुरी फिल्मों में अपनी मादक अदाएं दिखा चुकी हैं। अपनी बोल्ड इमेज के बाद रश्मि देसाई टीवी के जानी मानी एक्ट्रेस बनीं।

उर्वशी ढोलकिया

उर्वशी ढोलकिया टीवी जगत की नामचीन हस्तियों में शुमार हैं। दिल्ली दूरदर्शन पर 2001-02 में प्रसारित बालाजी टेलीफिल्मस के धारावाहिक ‘कभी सौतन कभी सहेली, स्टार प्लस पर 2001-08 में प्रसारित कसौटी जिंदगी की, मेंहदी तेरे नाम की, जस्सी जैसी कोई नहीं, देख भई देख आदि दर्जन भर धारावाहिकों और कॉमेडी सर्कस से शोहरत पाने वाली उर्वशी ने अपने अभिनय की शुरूआत बी/सी ग्रेड फिल्मों से की थी। उनकी मलयालम फिल्म ‘स्वपनम’ और ‘चुंबन’ के काफी चर्चे थे।

कुनिका

90 के दशक में अपनी अदाकारी से दिल जीतने वाली एक्ट्रेस कुनिका के बी ग्रेड फिल्मों को यूट्यूब पर कई हिट मिल चुके हैं। कुनिका ने कई बी ग्रेड फिल्मों में काम किया है। कुनिका को पहचान प्यार किया तो डरना क्या फिल्म में सलमान खान की सौतेली मां बनकर मिली।

सना खान

‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) से सुर्खियां बटोरने वाली सना खान भी बी ग्रेड फिल्में कर चुकी हैं। हालांकि निकाह के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *