नेहा कक्कड़ से हिमेश रेशमिया तक: इन तस्वीरों में पहचान नहीं पाएंगे ‘इंडियन आइडल’ को जज करने वाले सेलेब्स को!

टीवी रियलिटी सिंगिंग शो ‘इंडियन आइडल’ हमेशा से ही दर्शकों में पॉपुलर रहा है। शो में अपने सिंगिंग टैलेंट को आज़माने आए कंटेस्टेंट्स को तो फैन्स का प्यार मिलता ही है लेकिन शो में जज के तौर पर नजर आने वाले बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी खूब सुर्खियां बटोरते रहते हैं। इन दिनों ‘इंडियन आइडल’ के जज नेहा कक्कड़, अनु मलिक, हिमेश रशमिया, विशाल डडलानी कुछ पुरानी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं जिनमें उन्हें पहचान पाना मुश्किल है।

नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar)

टीवी के रियलिटी सिंगिंग कम्पटीशन शो ‘इंडियन आइडल’ की जज नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने महज़ 4 साल की उम्र में ही घर की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए अपने भाई टोनी कक्कड़ और बहन सोनू कक्कड़ के साथ जगराते में गाना शुरु किया था। ‘इंडियन आइडल’ के दूसरे सीज़न में प्रतियोगी रहने के बाद बॉलीवुड सिंगर बनी नेहा कक्कड़ इन दिनों इसी शो की सबसे महंगी जज हैं और हर एपिसोड के लिए 5 लाख चार्ज करती हैं। आज एक फैशनेबल जज के तौर पर पहचान पाने वालीं नेहा कक्कड़ अपने करियर के शुरुआती दिनों में बिलकुल अलग तरह की नजर आती थीं।

अनु मलिक (Anu Malik)

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट गाने देने वाले सीनियर सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक का पूरा नाम अनवर सरदार मलिक (Anwar Sardar Malik) है। अनु मलिक के पिता सरदार मालिक भी एक बेहतरीन संगीतकार थे। अपने पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए अनु मलिक ने अपने करियर की शुरुआत साल 1977 में फिल्म ‘हंटरवाली’ से की थी। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा की कई सुपरहिट फिल्मों में संगीत दिया। ‘इंडियन आइडल’ में जज के तौर पर नज़र आ चुके अनु मलिक को उनकी पुरानी तस्वीरों में पहचान पाना मुश्किल है।

विशाल डडलानी (Vishal Dadlani)

सिंगर, म्यूजिक कंपोजर और सॉन्ग राइटर विशाल डडलानी ने बॉलीवुड  इंडस्ट्री को कई हिट गाने दिए हैं। विशाल ने शुरुआत में एक म्यूजिकल बैंड भी बनाया था। विशाल ने अपने करियर की शुरुआत 1999 में आई फिल्म ‘प्यार में कभी कभी’ से की और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बॉलीवुड में पूरी तरह से पैर जमाने के बाद विशाल मशहूर रिएलिटी सिंगिंग शो ‘इंडियन आइडल’में जज के तौर पर भी नजर आते हैं और हर एपिसोड के लिए 4.5 लाख चार्ज करते हैं। विशाल का पुराना लुक उनके नए लुक से बिल्कुल अलग था, अगर यकीन न आए तो इस तस्वीर में देख लीजिए।

हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya)

सिंगर और संगीतकार हिमेश रेशमिया आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। एक दौर में हिमेश ने एक साल में 36 हिट गाने देकर बॉलीवुड को नई बुलंदियों पर पहुंचा दिया था। हालांकि उन्होंने ‘आपका सुरूर’ जैसी फिल्मों में एक्टिंग भी की, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई। हिमेश का लंबे बाल और टोपी वाला लुक उन्हें बॉलीवुड के बाकी सिलेब्रिटीज से अलग बनाता था। हिमेश ‘सा रे गा मा पा’, ‘सुपरस्टार सिंगर’, ‘द वॉयस इंडिया’,  ‘इंडियन आइडल’ जैसे कई रिएलिटी शो में जज की भूमिका में भी नजर आ चुके हैं। इन दिनों काफी डैशिंग लुक के मालिक हिमेश अपने करियर के शुरुआती दिनों में काफी अलग तरह के दिखते थे। उनकी पुरानी तस्वीरों में उन्हें पहचान पाना मुश्किल है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *