फिल्म ‘मोहरा’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली पूनम झावर अब दिखती हैं ऐसी, 43 की उम्र में भी उनका ये अंदाज़ देख रह जाएंगे दंग!

अक्षय कुमार, रवीना टंडन और सुनील शेट्टी स्टारर बॉलीवुड फिल्म ‘मोहरा’ 1994 की हिट फिल्मों में से एक थी। दर्शकों ने इस फिल्म को काफी सराहा था। इस फिल्म के एक गाने, ‘ना कजरे की धार… ना मोतियों का हार’ को बड़ी खूबसूरती से बयां किया गया था। फिल्म का यह गाना सबसे रोमांटिक गाना था जो सुनील शेट्टी और एक्ट्रेस पूनम झावर (Poonam Jhawer) के बीच फिल्माया गया था। यह गाना उन दिनों हर किसी की जुबान पर सुनाई देता था, सिर्फ यही नहीं आज भी लोग ये गाना गुनगुनाते नज़र आ जाते हैं।

इस गाने में नज़र आई एक्ट्रेस पूनम झावर फिल्म में बड़े ही सीधे-सादे और छोटे से रोल में नजर आईं थीं। फिल्म ‘मोहरा’के बाद अब पूनम का लुक इतना बदल गया है कि उन्हें पहचान पाना मुश्किल हो रहा है। वे फिल्म में जितनी सीधी-सिंपल दिखी थी, अब वो उतनी ही ग्लैमरस हो गई हैं। अक्सर पूनम अपनी ग्लैमरस तस्वीरे अपने इंस्टाग्राम पर शेयर कर सुर्खियों में बनी रहती है।

भले ही फिल्म ‘मोहरा’ में पूनम का रोल छोटा था लेकिन उनके किरदार को लोगों ने काफ़ी सराहा था। लेकिन इस फिल्म के बाद पूनम ने कम ही फिल्मों में काम किया, वे 2 या 3 फिल्मों में ही नजर आईं। फिर पूनम सिल्वर स्क्रीन को अलविदा कह कर फ़िल्मी पर्दे से गायब ही हो गईं।

बॉलीवुड से दूर होने के बाद पूनम झावर ने साऊथ फिल्मों में अपना करियर बनाने की सोची लेकिन वहां भी उनका सिक्का ना चल पाया और पूनम ने साउथ इंडस्ट्री भी छोड़ दी। दरअसल पूनम झावर को जब फिल्मों में कामयाबी नहीं मिली तो एक्ट्रेस ने बतौर सुपरमॉडल अपने करियर की शुरुआत की। पूनम अब एक मॉडल के रुप में पहचानी जाती है।

फिल्मों में आने से पहले पूनम झावर एक कामयाब मॉडल रही हैं। जींस, डव सोप जैसे कई विज्ञापनों में उन्होंने काम किया है। मॉडलिंग के दौरान ही प्रोड्यूसर गुलशन रॉय ने पूनम को देखा और इस तरह फिल्मों में आने का रास्ता मिला था।

फिल्मों में अभिनय के साथ-साथ पूनम सिंगिंग को लेकर भी काफी उत्साहित थी। उनके 2 म्यूजिक वीडियो भी आए थे, जिस में उन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग में भी हाथ आजमाया था। अली हैदर के म्यूजिक वीडियो ‘चांद सा मुखड़ा’ में भी पूनम नजर आई थीं। इसके बाद पूनम ने प्रोडक्शन में उतरने की सोची और 2003 में ‘आंच’ नाम से एक फिल्म बनाई, जिसमें पूनम के साथ नाना पाटेकर और परेश रावल ने काम किया था। इस मूवी में भी पूनम ने एक गाना भी गाया था।

14 अगस्त 1978 को मुंबई में जन्मीं पूनम 2012 में अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘ओह माय गॉड’ में एक साध्वी बनी नजर आईं थीं। ‘ओह माय गॉड’ में साध्वी का किरदार निभाने के बाद पूनम को कई और फिल्मों के ऑफर भी आए। उन्होंने शाहिद कपूर-सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म ‘R…Rajkumar’ में भी एक छोटा सा किरदार निभाया था।

इसके अलावा पूनम फिल्म ‘2जी रेडिएशन’ में भी काम कर चुकी हैं। 2जी घोटाले पर बेस्ड इस फिल्म में पूनम ने नीरा राडिया का किरदार निभाया था। पूनम के मुताबिक, ये उनके करियर का सबसे मजबूत रोल था। फिलहाल पूनम के पास काम की कोई कमी नहीं है। बड़े बड़े ब्रांड्स है उनके पास, साथ ही वो फोटोशूट को लेकर भी काफी बिजी रहती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page