माधुरी के लहंगे से लेकर सलमान के तौलिये तक, लाखों-करोड़ों में नीलाम होती हैं बॉलीवुड स्टार्स की ये चीज़ें!

बॉलीवुड स्टार्स अपनी फिल्मों के जरिए अपने चाहने वालों के दिलों पर राज करते हैं। ये कलाकार फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग और दमदार कहानी के अलावा अपने कपड़ों और उनके साथ पहनी चीज़ों से फैन्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते रहते हैं। बॉलीवुड फिल्मों में स्टार्स कई बार कुछ ऐसा पहन लेते हैं, जिससे फैन्स अपनी नजर नहीं हटा पाते हैं और कुछ लोग उन आउटफिटस के लिए कोई भी कीमत देने के लिए तैयार हो जाते हैं। बॉलीवुड सितारों द्वारा फिल्मों में इस्तेमाल की कुछ चीजों की भी नीमाली की गई जिन्हें फैन्स ने लाखों-करोड़ों की कीमत देखकर खरीदा था।

 माधुरी का लहंगा

साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘देवदास’ में शाहरुख़ खान और ऐश्वर्या राय के समेत माधुरी दीक्षित के काम को हर किसी ने तारीफ की थी। फिल्म के एक गाने ‘हम पे ये किसने हरा रंग डाला’ में माधुरी ने ग्रीन कलर का खूबसूरत लहंगा पहना था जिसे बाद में तीन करोड़ की कीमत में बेचा गया था।

अक्षय कुमार का सूट

साल 2012 में अक्षय कुमार और परेश रावल अभिनीत फिल्म ‘ओ माय गॉड’ फैन्स के बीच सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म में अक्षय कुमार ने जो सूट पहना था, उसे 15 लाख रुपये में नीलाम किया गया था और इन पैसों को चैरिटी में दिया गया था।

शम्मी कपूर का स्कार्फ

साल 1961 में रिलीज हुई शम्मी कपूर की फिल्म ‘जंगली’ दर्शकों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हुई थी। इस फिल्म के एक सीन में शम्मी कपूर ने स्कार्फ पहना था, जिसे उनके चाहने वाले ने 1.56 लाख रुपये की कीमत देकर खरीदा था।

प्रियंका चोपड़ा के शूज़

ग्लोबल आइकन बन चुकी प्रियंका चोपड़ा आज बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी राज कर रही हैं। प्रियंका चोपड़ा ने ‘यूनीसेफ सेव गर्ल कैंपेन’ अपने हॉट पिंक क्रिस्चियन लूबाउटिन शूज़ को नीलाम किया था। उनकी ये शूज़ 2.5 लाख रुपये में बिके थे और ये पैसे दान कर दिए गए थे।

सलमान खान का तौलिया

फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ में सलमान खान ने ‘जवानी फिर न आए’ गाने में तौलिया लेकर डांस किया था और उनका ये हुक स्टेप लंबे समय तक फैन्स के बीच छाया रहा था। इस गाने में सलमान ने तौलिया इस्तेमाल किया था वह 1.42 लाख में नीलाम किया गया था और सलमान ने नीलामी से मिले इन पैसों को स्नेहा फाउंडेशन को दान में दिया था।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.