‘लाल दुपट्टे वाली’ गाने में नजर आईं गोविंदा की हीरोइन अब दिखने लगी है ऐसी, 46 की उम्र में भी लगती हैं 20 साल की

साल 1993 में रिलीज हुई गोविंदा और चंकी पांडे की सुपर हिट फिल्म ‘आंखें’ का गाना ‘लाल दुपट्टे वाली अपना नाम तो बता’ आज भी दर्शकों को भूला नहीं है। डेविड धवन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कादर खान के बेटों का रोल निभाने वाले गोविंदा और चंकी पांडे के साथ नजर आने वालीं अभिनेत्रियों रितु शिवपुरी और रागेश्वरी लूंबा ने भी अपनी अदाकारी से सबका दिल जीत लिया था। ‘आंखें’ में गोविंदा के साथ खूबसूरत अभिनेत्री रितु शिवपुरी (Ritu Shivpuri) को काफी पसंद किया गया था।

अपनी दिलकश अदाओं से सबको दीवाना बनाने वाली रितु शिवपुरी का गाना ‘ओ लाल दुपट्टे वाली’ इतना लोकप्रिय हुआ था कि आज भी जब लोग इस गाने को याद करते हैं तो गोविंदा से अधिक लोगों की जुबां पर रितु शिवपुरी का नाम आता है। रितु अपनी खूबसूरती और फिटनेस का खूब ख्याल रखती हैं। भले ही रितु 46 साल की हो गईं हैं लेकिन आज की उनकी खूबसूरती पहले की तरह ही बरकरार है।

22 जनवरी 1975 को मुंबई में जन्मीं रितु शिवपुरी अपने ज़माने के मशहूर एक्टर ओम शिवपुरी और सुधा शिवपुरी की बेटी हैं। 1993 में फिल्म ‘आंखें’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री कदम रखने वाली रितु ने अपने करियर में बहुत अधिक फिल्में नहीं की हैं। बॉक्स-ऑफिस पर उनकी बहुत ही कम फिल्में कमाल कर पाईं। साल 2006 में उन्होंने आखिरी बार फिल्म ‘इक जिंद इक जान’ में काम किया था और उसके बाद से ही वो बड़े परदे से गायब हैं।

लंबे समय से फिल्मी परदे से गायब रहीं रितु ने साल 2016 में टीवी सीरीज ’24- इंडिया’ के साथ टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा। टेलीविजन पर भी दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद किया। रितु ‘इस प्यार को क्या नाम दूं-3’, ‘नजर’ और ‘विष’ में नजर आईं थी। हालांकि 2019 के बाद इस अभिनेत्री ने टेलीविजन पर भी कोई शो नहीं किया। 2019 में ‘करणजीत कौर – द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियॉन’ वेब सीरीज में जसपाल सिंह वोहरा के लव-इंटरेस्ट नीना का किरदार निभाते भी दिखाई दीं थीं।

रितु ने अपने अब तक के करियर में सिर्फ 16 फिल्में की हैं, इन फिल्मों में ‘आंखें’, ‘हद कर दी आपने’, ‘भाई-भाई’, ‘काला साम्राज्य’, ‘लज्जा’ जैसी फिल्में शामिल है। अपनी पहली फिल्म ‘आंखें’ से इस अभिनेत्री को जितना दर्शकों का प्यार मिला उसे देखने के बाद हर किसी को यही लगा था कि फिल्मों में रितु का ‘भविष्य बहुत अच्छा है। लेकिन हर बीतते साल के बाद ये अभिनेत्री परदे से दूर होती गई और साल 2006 में बिलकुल ही फिल्मों से गायब हो गईं। हालांकि एक लंबे समय के बाद उन्होंने टेलीविजन पर वापसी की पर वहां भी करियर कुछ अधिक कमाल नहीं दिखा पाया। फिल्मी परदे से दूर होने के बाद रितु ने बतौर ज्वैलरी डिजाइनर अपना एक नया सफर शुरू किया।

रितु शिवपुरी सोशल मीडिए पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी खूबसूरत और ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। रितु जब भी सोशल मीडिया पर अपनी कोई तस्वीर पोस्ट करती हैं तो प्रशंसक उनकी तारीफ करते नहीं थकते। हाल ही में रितु ने अपनी एक तस्वीर अपने फैन्स के साथ शेयर की थी, इस तस्वीर को देखने के बाद लोग उनकी खूबसूरती की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। एक यूजर ने फोटो पर कमेंट करते हुए लिखा है, ‘मेरी बचपन की क्रश’ तो वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘स्टनिंग ब्यूटी।’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *