20 साल बाद अब ऐसे दिखने लगे हैं फिल्म ‘तुम बिन’ के हीरो प्रियांशु चटर्जी, कम फ़िल्में मिलने की बताई वजह!

साल 2001 में अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म ‘तुम बिन’ में एक्ट्रेस संदली सिन्हा के अपोजिट हिमांशु मलिक के अलावा राकेश बापट और प्रियांशु चटर्जी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म लोगों को खूब पसंद आई थी और इस फिल्म की कहानी के साथ-साथ फिल्म के गाने भी जबरदस्त हिट हुए थे। रिलीज़ के तुरंत बाद ही फिल्म ‘तुम बिन’ से जुड़े सभी स्टार्स रातों रात हिट हो गए थे। गौरतलब बात है कि बॉक्स ऑफिस पर सुपर-डुपर हिट होने के बावजूद इस फिल्म से जुड़े कलाकार इंडस्ट्री में अपने पैर ज़माने में असफल रहे और न ही उन्हें आगे चलकर फिल्मों में ज्यादा काम मिला।

फिल्म ‘तुम बिन’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले एक्ट्रर प्रियांशु चटर्जी (Priyanshu Chatterjee) ने इस फिल्म से ही अपनी हैंडसम पर्सनालिटी के चलते रोमांटिक एक्टर की इमेज बना ली थी। प्रियांशु चटर्जी ने फिल्म में ‘शेखर मल्होत्रा’ का किरदार निभाकर लोगों की खूब वाहवाही बटोरी थी। प्रियांशु की फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री तो धमाकेदार हुई लेकिन बाद की फिल्में नहीं चली।

प्रियांशु चटर्जी अच्छे मौक़े मिलने के बावजूद इंडस्ट्री की दौड़ में कहीं गुम होकर रह गए। ‘तुम बिन’ के अलावा प्रियांशु बॉलीवुड की ‘आपको पहले भी कहीं देखा है’, ‘दिल का रिश्ता’, ‘पिंजर’, ‘भूतनाथ’, ‘हेट स्टोरी 3’, ‘जूली’, ‘बादशाहो’ और ‘शिकारा’ जैसी करीब 50 फिल्मों में भी नजर आए, यही नहीं प्रियांशु बंगाली फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

20 फरवरी को जन्में और दिल्ली में पले बढ़े प्रियांशु ने पहले अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी और फिर उन्हें फिल्मों में मौका मिला था। प्रियांशु चटर्जी ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत दिग्जाम के प्रिंट कैंपेन, विल्स, लेवीज और फोर स्क्वायर जैसे प्रोजेक्ट्स के साथ काम करके की थी। इसके बाद वह उदित नारायण के एक म्यूजिक वीडियो में नजर आए।

प्रियांशू अब बहुत कम फिल्मों में नजर आते हैं क्योंकि उन्हें उनके पसंद की फिल्में नहीं मिल रही हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ”अगर फ़िल्में अच्छी नहीं मिली तो मैं फ़िल्म साइन नहीं करूंगा, नहीं तो मैं एक्टिंग करने के बजाय साबुन-तेल की दुकान खोलकर सामान बेच रहा होता इसलिए मुझे जब मेरे हिसाब का काम मिलता है तभी काम करता हूं।”

फिल्मों के अलावा प्रियांशु सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और इन दिनों सोशल मीडिया पर एक्टर की एक फोटो सामने आई है, जिसे देखने के बाद लोग पूछने लगे हैं कि क्या ये ‘तुम बिन’ फिल्म का वही भोला भाला अभिनेता है? हालांकि इस तस्वीर में वे काफी हैंडसम दिख रहे हैं, लेकिन अब उनके चहरे पर उम्र का तकाजा भी साफ दिखने लगा है।

उनकी पर्सनल लाइफ भी अच्छी नहीं चल रही। 48 साल की उम्र में भी वो सिंगल हैं। प्रियांशु ने शादी की थी लेकिन वो भी उनके फिल्मी करियर की तरह असफल रही। लंबे समय तक उनका अफेयर फिल्म ‘राज’ फेम मालिनी शर्मा से चला। साल 1997 में हिमांशु और मालिनी ने शादी की थी लेकिन दोनों की शादी 4 साल से ज्यादा नहीं चली। साल 2001 में प्रियांशु और मालिनी का तलाक हो गया। उसके बाद से उन्होंने दोबारा शादी के बारे में नहीं सोचा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page