40 की उम्र को पार करने के बाद भी कविता कौशिक के हुसन का जलवा बरक़रार, देखें ‘चंद्रमुखी चौटाला’ की ये तस्वीरें

एक्ट्रेस कविता कौशिक (Kavita Kaushik) सोनी सब के सिटकॉम ‘एफआईआर’में अपने किरदार पुलिस इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला के लिए जानी जाती हैं। भले ही कविता अब पर्दे पर कम ही नजर आती हैं लेकिन इंटरनेट अपनी पोस्ट से खूब सुर्खियां बटोरती रहती हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली कविता ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जो काफी वायरल हो रही हैं।

40 की उम्र को पार करने के बाद भी एक्ट्रेस कविता कौशिक के हुसन का जलवा बरक़रार है। कविता कौशिक को योगा और एक्सरसाइज करने का बहुत शौक है। फिटनेस फ्रीक एक्ट्रेस कविता कौशिक आए दिन अपनी ग्लैमरस और खूबसूरत तस्वीरें शेयर कर सुर्ख़ियों में छाई रहती हैं।

15 फरवरी 1981 को नई दिल्ली में जन्मीं कविता दिल्ली के ही इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वीमेन से फिलॉसफी में ग्रेजुएट हैं। कविता कौशिक ने अपने कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग, होस्टिंग और एंकरिंग शुरू कर दी थी। 2001 में एकता कपूर के शो ‘कुटुम्ब’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कविता कौशिक 2002 में दो शो ‘कोई अपना सा’ और ‘कमल’ में दिखाई दीं।

2003 में एकता कपूर के सोनी टीवी पर प्रसारित हुए शो ‘कहानी तेरी मेरी’ की में मान्या दोशी की भूमिका निभाने के बाद कविता ज़ी टीवी के ‘पिया का घर’ में अभिनय किया 2004 में वह ‘दिल क्या चाहता है’, ‘रूबी डूबी हब डब’, ‘तुम्हारी दिशा’, ‘ये मेरी लाइफ है’ और ‘रात होने को है’ शो में दिखाई दीं। 2004 में उन्होंने स्टार प्लस के सबसे लंबे समय तक चलने वाले डेली सोप ‘कुमकुम – एक प्यारा सा बंधन’ में नैना कुलकर्णी की भूमिका निभाई, इसके बाद एक और डेली सोप ‘रीमिक्स’ में पल्लवी के रूप में दिखाई दीं।

इसके अलावा ‘एफआईआर’, ‘डॉ. भानुमती ऑन ड्यूटी’, ‘रूह’, ‘सारथी’ और ‘सावधान इंडिया’ जैसे कई शोज का हिस्सा रह चुकी कविता रियलिटी शो ‘नच बलिए’ (2007), ‘झलक दिखला जा’ (2015) और ‘बिग बॉस 14’ (2020) में में नजर आ चुकी हैं।

कविता ने कई टीवी सीरियल्स किए, लेकिन असली पहचान उन्हें सब टीवी के शो ‘एफआईआर’ से मिली। 2006 से 3 जनवरी 2015 तक चलने वाले इस शो के लिए उन्हें 55 अवॉर्ड मिले।

कई सीरियल्स में काम कर चुकीं कविता कुछ हिंदी फिल्मों में भी एक्टिंग कर चुकी हैं। कविता कौशिक ने बॉलीवुड में 2004 की फिल्म ‘एक हसीना थी’ में सैफ अली खान की गर्लफ्रेंड की भूमिका निभाई। इसके बाद वो 2009 में ‘मुंबई कटिंग’, 2011 में ‘फिल्म सिटी’ और 2013 में ‘ज़ंजीर’ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

कविता ने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में ‘वेख बारातां चलियां’ (2017) से डेब्यू किया था। बाद में वह ‘वधाईयां जी वधाईयां’, ‘ननकाना’ और ‘मिन्दो तसीलदारनी’ जैसी पंजाबी फिल्मों में दिखाई दीं।

कविता ने 27 जनवरी, 2017 को केदारनाथ के शिव-पार्वती मंदिर में अपने बेस्ट फ्रेंड रोनित बिस्वास से शादी की थी।शादी में दोनों के फैमिली मेंबर्स और चुनिंदा फ्रेंड्स ही शामिल हुए थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page